scriptजिन घरों में होम क्वारंटाइन का पोस्टर, उन्हें नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर | home quarantine poster Households are not getting gas cylinders | Patrika News

जिन घरों में होम क्वारंटाइन का पोस्टर, उन्हें नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर

locationरायपुरPublished: Apr 23, 2021 01:52:15 pm

Submitted by:

CG Desk

– पोस्टर देखकर वापस लौट रहे हैं गैस एजेंसी के कर्मचारी .

quarantine poster Households are not getting gas cylinders

जिन घरों में होम क्वारंटाइन का पोस्टर, उन्हें नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर

रायपुर । कोरोना का दंश झेल रहे परिवारों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी संक्रमित परिवारों के घरों में जरूरी सामान नहीं पहुंचाया जा रहा है। इसमें संक्रमित परिवार गैस सिलेंडर को लेकर सबसे ज्यादा परेशानी झेल रहे हैं। कई परिवार ऐसे हैं जिनके यहां सिलेंडर खत्म हो चुके हैं पर कुछ गैस एजेंसियों के कर्मचारी घर के बाहर या कुछ दूर तक भी सिलेंडर नहीं पहुंचाने आ रहे हैं।
पीडि़त परिवारों का कहना है कि वो सड़क से घर तक सिलेंडर लाने को तैयार हैं, वापसी में कर्मचारी खाली सिलेंडर को सैनिटाइज़ कर दस्ताने पहनकर वापस ले जा सकते हैं। लेकिन वो इसके लिए भी तैयार नहीं। जिन घरों में होम क्वारंटाइन का पोस्टर लगा रहता है उन घरों में डिलीवरी नहीं की जा रही है। संक्रमण के डर के कारण पड़ोसी भी मदद नहीं कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सीजी हाट बाजार पोर्टल बंद, ऑनलाइन बाजार दे रहे 26 अप्रैल के बाद की डिलवरी डेट



इन इलाकों में परेशानी
बैजनाथपारा, लाखे नगर, शंकर नगर और मोवा क्षेत्र की कुछ एजेंसियों में यही शिकायत है। परिवार के कोविड नेगेटिव सदस्य प्रोटोकाल के कारण बाहर नहीं निकल पा रहे।

यह है आदेश
कलेक्टर ने सिलेंडर की होम डिलीवरी को लेकर स्पष्ट निर्देश दिए हैं। वही जोन स्तर पर नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये गए हैं, लेकिन आलम यह है कि एजेंसी संचालक और उनके कर्मचारियों ने संक्रमित परिवार के लोगों का फोन तक उठाना बन्द कर दिया है।
टीम बनी, लेकिन नहीं उठा रहे फोन
मामले में खाद्य विभाग के अधिकारियों का निराशाजनक रवैया सामने आ रहा है। लोगों का कहना है जिला खाद्य विभाग के आधे अधिकारियों का फोन रिसीव नहीं होता तो आधे अधिकरियों का फोन बंद रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो