scriptस्नातक पास के लिए आईबी में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा अवसर, जल्द करें आवेदन | Intelligence Bureau recruitment 2017 for Assistant Central Intelligence Officer | Patrika News
रायपुर

स्नातक पास के लिए आईबी में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा अवसर, जल्द करें आवेदन

अगर आप स्नातक पास हैं और लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

रायपुरAug 10, 2017 / 07:58 pm

Ashish Gupta

IB Job
रायपुर. अगर आप स्नातक पास हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और लंबे समय से इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में नौकरी के लिए इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने नोटिफिकेशन जारी कर असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 1430 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है। इस पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 2 सितंबर 2017 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम : इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से निकाली गई इस भर्ती में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड-2 (Assistant Central Intelligence Officer Grade-II / Executive, General Central Service, Group-‘C’ – Non-Gazetted / Non-Ministerial) के पद पर स्नातक पास युवाओं से आवेदन मांगे गए हैं।
पदों की संख्या : 1430

वेतनमान : इस सरकारी नौकरी के लिए चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 9,300 रुपए से 34,800 रुपए प्रति महीना होगा जबकि ग्रेड पे 4२00 रुपए होगा।

शैक्षिक योग्यता : इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार स्नातक पास हो।
आयु सीमा : इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : इंटेलिजेंस ऑफिसर की नौकरी के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद उम्मीदवार का चयन होगा।
आवेदन शुल्क : इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए का शुल्‍क देना होगा। वहीं एससी एसटी उम्‍मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देनी होगी।
आवेदन ऐसे करें : अगर आप आईबी के प्रतिष्ठित पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको २ सितंबर 2017 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट पर लॉगइन करें। इसके बाद सारी आवश्यक जानकारियों को भरें। शुल्‍क को उपलब्ध माध्यमों के जरिए ही स्‍वीकार किया जाएगा। उम्मीदवार भर्ती संबंधित जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.mha.nic.in पर विजिट करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो