scriptसीसीटीवी से पकड़ाई नौकरानी, कंडे की बोरी में मिले 8 लाख | Maid caught with CCTV, 8 lakhs found in Kande's sack | Patrika News
रायपुर

सीसीटीवी से पकड़ाई नौकरानी, कंडे की बोरी में मिले 8 लाख

भिलाई में व्यापारी के घर झाड़ू-पोछा लगाने वाली बाई ने कर डाली लाखों की चोरी

रायपुरJun 16, 2020 / 01:27 am

lalit sahu

सीसीटीवी से पकड़ाई नौकरानी, कंडे की बोरी में मिले 8 लाख

एएसपी रोहित झा ने पत्रवार्ता में चोरी का खुलासा किया।

रायपुर. भिलाई में ऑटो पाट्र्स के व्यापारी के घर में वर्षों से झाडू-पोछा करने वाली महिला ने बड़ी ही चतुराई से धीरे-धीरे 10.80 लाख की नकदी व ज्वेलरी पार कर दिया। घरवालों को उस पर कभी शक नहीं हुआ, लेकिन उसका चोरी करने का सिलसिला जारी रहा। तब मालिक ने खुफिया सीसीटीवी कैमरा बेडरूम में लगाया। काम करने वाली महिला की करतूत उस कैमरे में कैद हो गई।
व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला लता बाई साहू को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को भिलाई नगर कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा ने सोमवार को पत्रवार्ता में घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रिसाली मैत्रीनगर निवासी व्यापारी अनिल सोनी की रायपुर में ऑटो पाट्र्स की दुकान है। उसने शिकायत में पुलिस को बताया कि लेनदेन की वजह से पैसे बैंक में न रखते हुए घर पर ही नकदी रखता था। 1 लाख 15 हजार रुपए उसने आलमारी में रखा था। उसमें से 50 हजार चोरी हो गई। उसके घर पर टंकी मरोदा तेलुगु मोहल्ला निवासी महिला लता बाई साहू (36 वर्ष) वर्षों से काम करती है। 5 जून को अनिल सोनी के घर काम करते समय बेडरूम को सूना पाकर आलमारी से पैसे पार कर दिया। प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. चित्रा ने तत्परता से टीम के साथ महिला के घर पर दबिश दी। उसे गिरफ्तार कर लिया। पत्रवार्ता में भिलाई नगर सीएसपी अजीत यादव, क्राइम डीएसपी प्रवीर चंद्र तिवारी, प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. चित्रा वर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

चोरी के पैसे से महंगी 60 साडिय़ां और दो मोबाइल खरीदा

पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने चोरी के पैसे से 8 हजार और 7500 हजार को दो मोबाइल खरीदा। इसके बाद 1 हजार से लेकर 2 हजार कीमत की करीब 60 साडिय़ां खरीदी। जिसे पुलिस ने पैकिंग के साथ जब्त किया। इतना ही नहीं जब पुलिस और कड़ाई से पूछताछ की। तब उसने चोरी के पैसे से ही मकान निर्माण कराना स्वीकार किया।
पुलिस की पूछताछ में लता ने कबूला जुर्म

पुलिस ने बताया कि लता से जब पूछताछ की तो उसने चौकाने वाले खुलासे किए। पूछताछ में चोरी करना स्वीकार किया और उसने बताया कि चोरी का माल गोबर के कंडे के बोरी में रखा है। पुलिस ने उसके घर के अंदर स्टोर रूम से कंडे की बोरी बरामद की। पुलिस को उसमें से 8 लाख 11 हजार 900 रुपए मिले। साथ ही सोने और चांदी की ज्वेलरी बरामद की।

Home / Raipur / सीसीटीवी से पकड़ाई नौकरानी, कंडे की बोरी में मिले 8 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो