प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !
प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

Bhupesh Tripathi | Updated: 25 Aug 2019, 10:21:37 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

आरोपी ने खुद को बताया पत्रकार और गांव में करता है झोलाचाप डॉक्टरी

रायपुर। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध में सोशल मीडिया अहम् माध्यम के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। साइबर क्राइम को रोकने के लिए आई टी एक्ट भी बनाए गए हैं लेकिन क्राइम में कोई कटौती नज़र नहीं आ रही है ।एक दिल दहलाने वाली खबर जांजगीर जिले के शक्ति से आ रही है जहा युवक ने अपने आप को पत्रकार बताकर एक युवती से फेसबुक के माध्यम से जान पहचान बनाई और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

दोनों बहनों से 30 हजार लेकर बोला- चलो दिलवाता हूं सरकारी नौकरी, फिर दो महीने तक किया दुष्कर्म

जानकारी के अनुसार युवती से फेसबुक एवँ वाट्सएप में चैटिंग कर अपने प्रेम जाल में फसाया और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान युवती का अश्लील वीडियो एवं आपत्तिजनक फोटो मोबाईल में रिकॉर्ड कर लिया तथा ब्लैकमेल कर पीड़िता एवं उसके परिजनों से 5 लाख रुपयों की मांग करने लगा।जब पीड़िता के परिवार ने रूपये नहीं देने की बात कही तो उन्हें जान से मारकर फेंक देने की धमकी देने लगा।पीड़िता के शिकायत पर मामले में शक्ति पुलिस ने 376 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

नाबालिग को पढाई के दौरान फसाया जाल में
जानकारी के अनुसार शक्ति में रहने वाली नाबालिग को स्कूल में पढ़ाई करने के लिए आने जाने के दौरान डभरा साराडीह जिला जांजगीर चाम्पा निवासी हुमेश जायसवाल ने युवती से मेलजोल बढ़ाया फिर युवती से फेसबुक के माध्यम से चैटिंग शुरू की और कुछ रोज बाद रिश्तेदारों से नाबालिग युवती का मोबाईल नम्बर ले के पीड़िता से चैटिंग में अश्लील बातचीत एवं कमेंट करना चालू कर दिया।

विस उपचुनाव: चित्रकोट में नए चेहरे और दंतेवाड़ा में ओजस्वी मंडावी पर दांव खेलने की BJP कर रही तैयारी

सोशल मीडिया में ब्लॉक किया तो देने लगा धमकी
जब युवती इन सब उक्त परेशानियों से निकलने के लिए आरोपी का फेसबुक आईडी एवँ वाट्सप नम्बर ब्लॉक किया तो आरोपी ने पीड़िता के घर के आसपास के विद्यार्थियों को परेशान करना शुरू किया, जब युवती उससे किसी भी प्रकार का परिचय-सम्पर्क करने इंकार किया तो युवक खुद को ऊंची पहुंच वाला एवँ सोशल मीडिया में युवती के बारे में आपत्तिजनक बातें फैलाना की बात से डराने लगा ।

प्यार में खाया ऐसा धोखा कि खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

सरकारी विश्राम गृह में होती थी मुलाकात
युवती के घर एवँ स्कूल पहुंचकर हंगामा करने की बात कहकर आरोपी ब्लैकमेल करने लगा और पीड़िता डर में आकर आरोपी का कहा मान लिया तब आरोपी ने शक्ति लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह में बुलाकर नाबालिग युवती का जबरन आपत्तिजनक फोटो खींच लिया और लगातार फोन से धमकी एवँ ब्लैकमेल करने लगा।जब युवती उसका बात नही मानती तो उसके परिजनों के मोबाइल में फोन कर युवती को धमकाने लगता था।

प्यार के लिए घर से भागी लड़की, जब वापस गांव आई तो हुआ कुछ यूं, 2 दिन बाद पेड़ में लटकी मिली लाश

सगाई की बात सुन परिजन को भेजा वीडियो
विश्राम गृह सहित अनेक स्थानों पर युवती के साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाते हुए आरोपी ने उसकी फोटो, वीडियो अपने मोबाईल में शूट कर लिया और युवती को भेजने लगा। घर परिवार की इज्जत बचाने लड़की काफी दिन तक यह सब सहती रही लेकिन जब पीड़िता की सगाई दुसरे लड़के से तय होने वाली थी तो आरोपी युवती के रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो,फोटो,लेटर,मैसेज आदि भेजकर परेशान करने लगा।

शादी तय हुई तो वायरल किया अश्लील वीडियो
लड़कीं कि शादी सामाजिक तौर-तरीके से तय हुआ तो शादी तुड़वाने के लिए लड़कीं के मायके एवँ ससुराल पक्ष से ब्लैकमेलिंग करते हुए 5 लाख रुपयों की मांग की।जब पीड़िता के परिजन तैयार नही हुए तो फोटो शॉप से युवती का आपत्तिजनक फोटो एवँ वीडियो सोशल मिडिया के माध्यम से वायरल करने लगा।पीड़िता के परिजनों के द्वारा मना करने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए युवती एवं उसके परिजनों को बर्बाद कर देने की धमकी देने लगा।

SP के आदेश के बाद हुई FIR
लगातार आरोपी हुमेश जायसवाल के धमकियों एवं ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती के परिजनों ने शक्ति थाने में लिखित आवेदन दे कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की लेकिन थाने में शिकायत दर्ज नहीं की गई। एफआईआर लिखने में आनाकानी करने पर युवती अपने परिजनों के साथ जांजगीर पुलिस अधिक्षक पारुल माथुर से मुलाकात कर अपनी आपबीती बताई जिसपर एसपी द्वारा मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

FIR दर्ज कर लिया गया है जांच की जा रही है महिला सेल और अन्य जांच के बाद यदि शिकायत सही पाई जाती है तो गिरफ्तार कर कानूनन उचित कार्रवाही की जाएगी।
अमित पटेल ,एस.डी.ओ.पी. शक्ति ( जिला - जांजगीर )

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned