scriptछत्तीसगढ़ के आधे गांव कोरोना वायरस मुक्त, तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर | Nearly Half of Chhattisgarh villages are now COVID 19 Free | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ के आधे गांव कोरोना वायरस मुक्त, तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर

सरकार का दावा- छत्तीसगढ़ के कुल 20 हजार 092 गांवों में से 9 हजार 462 गांव कोविड मुक्त हैं
शहरी क्षेत्रों में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत होते ही उठाए गए जरूरी कदम

रायपुरMay 27, 2021 / 11:11 pm

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ के आधे गांव कोरोना वायरस मुक्त, तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर

छत्तीसगढ़ के आधे गांव कोरोना वायरस मुक्त, तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका और देशभर में गांवों तक पहुंच रहे कोरोना संक्रमण के अंदेशों के बीच अच्छी खबर यह है कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ के करीब आधे गांव पूरी तरह संक्रमण मुक्त हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार का दावा है कि सूक्ष्म स्तरीय व्यवस्थाओं के कारण आज छत्तीसगढ़ के कुल 20 हजार 092 गांवों में से 9 हजार 462 गांव कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं।

मोदी सरकार ने बताया टीकों की बर्बादी में छत्तीसगढ़ नंबर 2 पर
कांग्रेस सरकार के मुताबिक छत्तीसगढ़ के ये गांव पूरी तरह से कोविड मुक्त हैं क्योंकि या तो वहां वायरस नहीं पहुंच पाया है या संक्रमित लोग पहले ही ठीक हो चुके हैं। सरकारी रिपोर्ट में कहा गया है कि इन गांवों में संक्रमण को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उठाए गए त्वरित उपायों के कारण वर्तमान में इन गांवों में एक भी कोविड-19 मामला नहीं है।
ये भी पढ़ें…सूरजपुर कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़ और तोड़ा मोबाइल
छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिया था कि संक्रमण को ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। पहली लहर के दौरान गांवों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों को पहले की तुलना में मजबूत व्यवस्था के साथ फिर से चालू किया गया। अन्य राज्यों या शहरी क्षेत्रों से गांवों में लौटने वाले व्यक्तियों और परिवारों के लिए इन केंद्रों में जांच, ठहरने और उपचार की व्यवस्था की गई थी।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…ब्लैक फंगस को छत्तीसगढ़ ने घोषित किया ‘महामारी’

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ के आधे गांव कोरोना वायरस मुक्त, तीसरी लहर की आशंका के बीच अच्छी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो