scriptIndependence Day 2021: आजादी के 75वें वर्ष को बनाएंगे ऐतिहासिक, एक साथ और एक समय पर गाएंगे राष्ट्रगान | People will sing the national anthem at same time on 15 August 11 AM | Patrika News
रायपुर

Independence Day 2021: आजादी के 75वें वर्ष को बनाएंगे ऐतिहासिक, एक साथ और एक समय पर गाएंगे राष्ट्रगान

Independence Day 2021: आजादी के 75वें वर्ष को पूरे देशभर में अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी में एक साथ-एक समय पर राष्ट्रगान गाकर आजादी के 75वें वर्ष को ऐतिहासिक बनाएंगे।

रायपुरAug 15, 2021 / 08:14 am

Ashish Gupta

रायपुर. Independence Day 2021: हम अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने जा रहे हैं। पूरे देशभर में यह वर्ष अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। आयोजकों ने पत्रकारवार्ता में कहा कि इस पल को इतिहास के पन्नों में दर्ज करने एनजीओ महासंघ और विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा एक साथ एक समय पर राष्ट्रगान का आयोजन किया गया है। ठीक 11 बजे 15 अगस्त रविवार को हम जहां पर हैं, अपने घर की छत पर, घर के आंगन में या अन्य किसी भी जगह पर एक साथ एक समय पर राष्ट्रगान कर इस अभूतपूर्व पल को ऐतिहासिक बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस में वीरता सम्मान पाने वालों को अब तक नहीं मिला आमंत्रण

पार्षद अमर बंसल ने बताया ऑफिस समता कालोनी में स्टूडियो बनाया गया है, जहां 15 अगस्त 11 बजे एक साथ राष्ट्रगान वाली अपील वाले वीडियो बनाये जा रहे हैं। अब तक 5000 से अधिक व्यक्तिगत प्रचार प्रसार वाले वीडियो बनाकर सोशल मीडिया फेसबुक वाट्सऐप, टिवटर, इंस्टाग्राम के माध्यम से प्रचारित प्रसारित किए जा चुके है।

यह भी पढ़ें: पहली बार आजादी के जश्न में शामिल होंगे 44 आत्मसमर्पित नक्सली, पुलिस की वर्दी पहन तिरंगे को देंगे सलामी

शुक्रवार को दिव्यांगों की एक रैली एनजीओ महासंघ और विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा 15 अगस्त के आयोजन के लिए निकाली गई, जिसमें दिव्यांग अपनी ट्राईसाइकिल में बहुत बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए। इन दोनों आयोजनों में भूतपूर्व सैनिक भी बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए।

Home / Raipur / Independence Day 2021: आजादी के 75वें वर्ष को बनाएंगे ऐतिहासिक, एक साथ और एक समय पर गाएंगे राष्ट्रगान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो