scriptमोदी सरकार यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए ले निर्णय | PM Modi take decision for medical students returned to Chhattisgarh | Patrika News

मोदी सरकार यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए ले निर्णय

locationरायपुरPublished: Aug 10, 2022 12:32:36 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भी पत्र लिखकर किया था आग्रह
छत्तीसगढ़ के 207 विद्यार्थी हैं प्रभावित

मोदी सरकार यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए ले निर्णय

मोदी सरकार यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए ले निर्णय

पूर्व सीएम रमन सिंह ने किस बात पर सीएम भूपेश बघेल पर किया पलटवार
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लिखा है कि रूस-यूक्रेन युद्ध से उत्पन्न हुई गंभीर परिस्थितियों के कारण वहां से छात्र-छात्राओं को भारत सरकार ने सकुशल वापस लाया है। बड़ी संख्या में देश वापस आए छत्तीसगढ़ सहित अन्य प्रदेशों के मेडिकल छात्र-छात्राओं के भविष्य एवं आगे की शिक्षा को लेकर मैंने आप से पहले भी पत्र के माध्यम से तत्काल समुचित पहल का आग्रह किया है। सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ यूक्रेन मेडिकल पैरेंट्स एंड स्टूडेंट एसोशिएशन रायपुर का पत्र भी संलग्न कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा है।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के प्रयास और एकलव्य के बच्चों का जेईई मेन्स में शानदार प्रदर्शन


पीएम नरेंद्र मोदी सरकार से स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अनुरोध किया है कि प्रभावित सभी छात्रों के अध्ययनरत समयावधि को आधार मानकर देश के मेडिकल कॉलेजों में अतिरिक्त सीटें आवंटित कर उन्हें समायोजित किया जाए। जिससे प्रभावित छात्र-छात्राओं का भविष्य सुरक्षित एवं सुनिश्चित हो सके। इससे देश में डॉक्टरों की कमी भी दूर होगी एवं चिकित्सकीय सेवाओं का लाभ जनमानस को प्राप्त हो सकेगा।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >रायपुर. यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण मेडिकल पढ़ाई अधूरी छोड़कर भारत लौटे छात्र-छात्राओं के संबंध में शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार से किया गया है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्री ने मार्च में भी उन्हें पत्र लिखकर इस संबंध में जल्द निर्णय लेने का आग्रह किया था। रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण छत्तीसगढ़ के 207 मेडिकल विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़कर लौटना पड़ा है।
1)
यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना को बताया किसानों के हित में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो