Female Foeticide in Chhattisgarh : निजी अस्पतालों में हो रहा है ये घिनौना खेल, पुलिस भी संदेह के घेरे में

Female Foeticide in Chhattisgarh : निजी अस्पतालों में हो रहा है ये घिनौना खेल, पुलिस भी संदेह के घेरे में

Karunakant Chaubey | Publish: Aug, 08 2019 07:09:28 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 07:13:05 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Female Foeticide in Chhattisgarh : निजी अस्पताल कन्या भ्रूण हत्या का घिनौना खेल खेला जा रहा है। पुलिस भी इस मामले में संदेह के घेरे में है

धमतरी. Female Foeticide in Chhattisgarh : पखवाड़ेभर पहले शहर के एक निजी अस्पताल के बाथरूम में मिले भ्रूण के मामले में पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद भी जांच में किसी तरह के प्रोग्रेस नहीं होने से पुलिस की कार्यशैली को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी है ।उल्लेखनीय है कि बीते 21 जुलाई को रायपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल की बाथरूम में करीब पांच माह का भ्रूण मिला था।

RED ALERT in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कई जिलों का देश से टूट गया संपर्क, बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड

बाथरूम में अज्ञात नवजात भ्रूण मिलने की खबर से शहर में सनसनी फैल गई। तत्काल कोतवाली की महिला एएसआई संतोषी नेताम और संजय लांजे की टीम मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात महिला आरोपी के खिलाफ धारा 318 के तहत जुर्म दर्ज तो कर लिया, लेकिन पन्द्रह दिनों बाद भी जांच-कार्रवाई में तेजी नहीं आई। गौरतलब है कि इस मामले में कोतवाली पुलिस को पीएम रिपोर्ट भी मिल चुकी है। बावजूद इसके इस अति संवेदनशील मामले की जांच को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव के लिए जारी किया लोकलुभावन घोषणा पत्र

खंगाल चुके फूटेज

बताया गया है कि घटना दिनांक को पुलिस ने अस्पताल का सीसी टीवी फूटेज जब्त कर इसकी बारीकी से अवलोकन किया। एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार फूटेज को खंगाला गया, फिर भी पुलिस किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी। विडंबना है कि अस्पताल के जिस बाथरूम में नवजात भ्रूण मिला था, वह स्थल हमेशा लोगों की चहल-पहल रहती थी। सामने ही आपातकालीन वार्ड है। स्मार्ट कार्ड पंजीयन काउंटर है। और तो और बैठक व्यवस्था भी है। इसके बावजूद किसी ने उक्त महिला अथवा युवती को आते-जाते नहीं देखा। इसे लेकर भी एक बड़ा सवाल उठ रहा है।

भारी बारिश के कारण उफनाई नदी में बह गया युवक, तलाश जारी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned