scriptतैयारी हुई पूरी, सोमवार को मिल जाएगा रायपुर नगर निगम को महापौर और सभापति | Raipur Mayor election: Congress will elect Mayor candidate on Monday | Patrika News

तैयारी हुई पूरी, सोमवार को मिल जाएगा रायपुर नगर निगम को महापौर और सभापति

locationरायपुरPublished: Jan 05, 2020 07:12:30 pm

Submitted by:

CG Desk

Raipur Mayor election: महापौर, स्पीकर और अपील समिति के सदस्यों का निर्वाचन होगा

तैयारी हुई पूरी, सोमवार को मिल जाएगा रायपुर नगर निगम को महापौर और सभापति

तैयारी हुई पूरी, सोमवार को मिल जाएगा रायपुर नगर निगम को महापौर और सभापति

रायपुर . राजधानी के महापौर (Raipur Mayor election), सभापति और अपील समिति के सदस्यों के चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। यह प्रक्रिया कलेक्टर डॉ.एस भारतीदासन के निगरानी में पूरी प्रक्रिया की जाएगी। नगर निगम रायपुर कार्यालय के फोर्थ फ्लोर स्थित सभाकक्ष में होगा। सबसे पहले सुबह 10.30 बजे से पीठासीन अधिकारी के रूप में कलेक्टर पार्षदगणों को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद 12.30 बजे से महापौर, सभापति एवं अपील समिति के सदस्यों के निर्वाचन की कार्रवाई की जाएगी।

यह होगी प्रक्रिया
दोपहर 12:30 बजे महापौर, स्पीकर पद के लिए आरक्षण की सूचना दी जाएगी। इसके बाद महापौर पद के लिए नामांकन पत्र दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक दिया जाएगा। नामांकन पत्रों की जांच के बाद नाम का प्रकाशक दोपहर 1.30 बजे किया जाएगा। प्रत्याशियों दो बजे तक वापस ली जा सकेगी। आवश्यक होने पर मतदान दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।

सभापति का चुनाव 4 बजे से होगा शुरू
सभापति पद के लिए नामांकन शाम 4 बजे से 4.30 बजे तक प्राप्त किया जाएगा। नामांकन पत्रों की संवीक्षा के बाद प्रत्याशियों नाम प्रकाशित 4.30 बजे तक किया जाएगा। प्रत्याशी 4.45 बजे तक नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद आवश्यक होने पर शाम 5 बजे से 6 बजे तक मतदान किया जाएगा और 6 बजे से मतगणना कर परिणाम की घोषणा की जाएगी।

अपील सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र शाम 4 बजे से 4.30 बजे तक प्राप्त किए जाएगी। 5 बजे से 6 बजे तक मतदान किया जाएगा। मतदान के बाद तथा स्पीकर पद की मतगणना की समाप्ति के उपरांत मतगणना की जाएगी। इसके उपरांत परिणाम की घोषणा (Raipur Mayor election) की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो