scriptअश्लील सीडी कांड: CBI की पूछताछ के बाद कारोबारी ने लिखा- मेरा आखिरी सलाम, फिर लगा ली फांसी | Rajesh Munat aslil CD case, man suicide after CBI Inquire in raipur | Patrika News

अश्लील सीडी कांड: CBI की पूछताछ के बाद कारोबारी ने लिखा- मेरा आखिरी सलाम, फिर लगा ली फांसी

locationरायपुरPublished: Jun 08, 2018 12:32:03 pm

Sex CD Case: मैसेज किया था ‘मेरा आखरी नमस्कार’

CG News

अश्लील सीडी कांड: CBI की पूछताछ के बाद कारोबारी ने लिखा- मेरा आखिरी सलाम, फिर लगा ली फांसी

रायपुर. बहुचर्चित कथित अश्लील सीडी कांड में सीबीआइ की पूछताछ के बाद आज कारोबारी रिंकू खनूजा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पीएम के लिए अस्पताल भेज दिया। इधर सुसाइड की खबर फैलते ही एक बार फिर सीडी कांड का मामला राजधानी में गरमा गया।

चार दिन पहले CBI ने की थी पूछताछ
कथित अश्लील सीडी कांड से जुड़े कारोबारी से सीबीआइ ने चार दिन पहले कड़ी पूछताछ की थी। सुरेश गोयल के साथ ही मृतक रिंकू खनूजा के पास सीडी बनाने के CBI के पास पुख्ता सबूत मिलने की बात सामने आ रही थी। वहीं, अब आशंका जताया जा रहा है कि दो बड़े आदमियों के बीच स्वयं को अकेले फंसने या अकेले अपराध स्वीकार करने का दबाव के कारण रिंकू खनूजा ने सुसाइड कर लिया। फिलहाल पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी नहीं कर रही है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोवधर्न चौक स्थिति रिंकू खनूजा के घर से उसकी लाश बरामद की। रिंकू की लाश दुकान के दूसरे माले पर फांसी के फंदे पर लटकी मिली। मामला दर्ज कर पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।
CG News

मैसेज किया था ‘मेरा आखरी नमस्कार’

पुलिस सूत्रों के मुताबिक खनूजा कल से ही लापता था। कल सुबह नौ बजे परिवार को उसने मैसेज किया था ‘मेरा आखरी नमस्कार’ । मंगलवार की सुबह आस पास के लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो रिंकू को फांसी पर लटका पाया। बताया जाता है कि सीबीआई ने रिंकू खनूजा से अश्लील सीडी कांड के संबंध में पूछताछ की थी इस मामले में उसका नाम आने के बाद से ही वह परेशान था हालांकि पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने इस संबंध में किसी भी की जानकारी होने से इंकार कर दिया है साथ ही मामले की जांच करने की बात कही है
CG News

लगातार चल रही पूछताछ, खुलासा करना संभव नहीं
सीडी कांड की जांच कर रहे सीबीआइ के डीएसपी रीछपाल सिंह ने बताया कि सीडी कांड की जांच लगातार चल रही है। इस मामले में रोज कई लोगों के बयान भी लिए जा रहे हैं और उनसे पूछताछ भी हो रही है। उन्होंने बताया कि अभी किन लोगों से पूछताछ हो रही है। अभी इसका खुलासा करना संभव नहीं।

भूपेश बघेल समेत आधा दर्जन कांग्रेसियों से की जा चुकी है पूछताछ

सीडी कांड का मामला राजधानी में उस वक्त गरमा गया जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से देर रात करीब तीन घंटे तक पूछताछ की है। सीबीआइ के अफसरों ने 23 मई बुधवार की देरशाम भूपेश को पुलिस ऑफिसर मेस तलब किया। इस दौरान सीडी और विनोद वर्मा से उनकी रिश्तेदारी को लेकर भी सवाल किए गए। पीसीसी चीफ को पहले ही फोनकर सूचना दी गई थी। इस मामले में सीबीआइ की टीम सीडी कांड से जुड़े आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की जा चुकी है। सीबीआइ ने कारोबारी रिंकू खनूजा से भी पूछताछ की। इसके चार दिन बाद उसने सुसाइड कर लिया।

यह है पूरा मामला
विदित हो कि प्रदेश के मंत्री राजेश मूणत की अश्लील सीडी बनाने के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा को अक्टूबर 2017 में पुलिस ने उप्र के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था। कोर्ट के निर्देश पर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद जांच के दौरान पुलिस ने विनोद वर्मा के पास से 500 अश्लील सीडी, पेन ड्राइव, लैपटाप, डायरी और अन्य सामान जब्त करने की जानकारी दी थी। कोर्ट में विनोद वर्मा की ओर से याचिका लगाई गई थी। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो