scriptसस्ता हुआ लग्जरी बस का किराया, सिर्फ इन 19 जिलों में कर सकते हैं सफर | Rajesh Munat Inaugurate Rajdhani bus service in chhattisgarh | Patrika News

सस्ता हुआ लग्जरी बस का किराया, सिर्फ इन 19 जिलों में कर सकते हैं सफर

locationरायपुरPublished: Jul 16, 2018 06:53:08 pm

सस्ता हुआ लग्जरी बस का किराया, सिर्फ इन 19 जिलों में कर सकते हैं सफर

rajdhani bus service

सस्ता हुआ लग्जरी बस का किराया, सिर्फ इन 19 जिलों में कर सकते हैं सफर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जनता को आज एक बड़ी सौगात परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने दी। सोमवार को राजधानी रायपुर से महत्वपूर्ण नगरों और जिला मुख्यालयों को सीधे जोड़ने के लिए ’राजधानी बस सेवा’ को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया। प्रदेश में राजधानी बस सेवा के अंतर्गत वर्तमान में 19 मार्गाें को चिन्हांकित किया गया है। परिवहन मंत्री मूणत ने इसके प्रथम चरण के अंतर्गत आज पांच मार्गोें के लिए राजधानी के सिविल लाइन स्थित सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम स्थल से सभी पांच बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इनमें राजधानी रायपुर से सभी ए.सी. बसों को कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, सरायपाली और बिलासपुर के लिए रवाना किया गया।

राजधानी समेत इन जिलों में मिलेगी सुविधा

राजधानी बस सेवा के अंतर्गत प्रदेश में वर्तमान में 19 विभिन्न मार्गाें को चिन्हांकित किया गया है। इनमें अम्बिकापुर, बैकुंठपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चाम्पा, रायगढ़, सारंगढ़, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली और कवर्धा शामिल हैं। इनमें से आज राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित बस स्टैंड के पास सेे कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, सरायपाली तथा बिलासपुर के लिए हर दो-दो घंटे में बस का नॉन स्टॉप संचालन होगा।

rajdhani bus service

आम जनता को सुगम तथा सस्ते परिवहन की बेहतर सुविधा


राजधानी बस सेवा के शुभारंभ कार्यक्रम को गृह, जेल एवं परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन ने सम्बोधित करते हुए कहा कि इससे लोग उसी दिन ही राजधानी से काम-काज निपटाकर अपने घर पहुंच सकते हैं। इसका विस्तार अगले चरण में प्रदेश के दूरस्थ अंचलों के अम्बिकापुर, जगदलपुर तथा जशपुर आदि जगहों तक सुगम आवाजाही के लिए किया जाएगा। कार्यक्रम को अपर परिवहन आयुक्त ओ.पी. पाल ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर परिवहन संघों के प्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो