छत्तीसगढ़ में 655 पदों में पुलिस आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, चयन समिति गठित

- छत्तीसगढ़ में 2018 में 655 पदों पर निकली थी वैकेंसी

- आरक्षक भर्ती को लेकर संभाग स्तर पर चयन समिति गठित

By: bhemendra yadav

Updated: 30 Dec 2020, 09:56 AM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ में पुलिस भर्ती (Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2020) को लेकर राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) की तरफ से बड़ा बयान आया है। राज्य सरकार ने बताया है कि 655 पदों पर आरक्षकों की भर्ती की पक्रिया चल रही है। राज्य सरकार ने बताया है कि हाईकोर्ट के निर्देशों के मुताबिक भर्ती की प्रक्रिया प्रचलन में है।

एक सवाल के जवाब में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया है कि 2018 में 655 पदों पर वैकेंसी निकली थी, जिसके लिए 1,27,402 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आवेदकों से 4,11,24, 600 रुपये शुल्क किया गया था। गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस भर्ती के लिए 5 स्पर्धाएं होगी, जिसमें लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक, 100 मीटर दौड़ और 800 मीटर दौड़ होती है। इसी के जरिये भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होती है।

नए साल के जश्न की पार्टी के लिए होटल, रेस्टोरेंट का अस्थायी लाइसेंस आज होगा जारी

एक सवाल के जवाब में राज्य सरकार ने बताया है कि प्रदेश में आरक्षकों की भर्ती के लिए चयन समिति की गठन भी किया जा चुका है। आरक्षक भर्ती को लेकर संभाग स्तर पर चयन समिति गठित कर दी गयी है। रायपुर संभाग के लिए रायपुर एसएसपी अजय कुमार यादव चेयरमैन होंगे, वहीं गोवर्धन राम सीएएफ कमांडेंट, धमतरी एएसपी मनीषा ठाकुर सदस्य होंगे।

वहीं दुर्ग संभाग के लिए बालोद के एसपी जितेंद्र सिंह मीणा चेयरमैन होंगे, वहीं राजनांदगांव की एएसपी सुरेशा चौबे और 7वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट सुरेश लकड़ा सदस्य होंगे। वहीं बिलासपुर संभाग के लिए आरक्षक चयन समिति में जांजगीर चांपा की एसपी पारूल माथुर को चेयरमैन बनाया गया है, जबकि बिलासपुर के एएसपी रोहित बघेल और दूसरी बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट वृषनाथ साय मेंबर होंगे।

छत्तीसगढ़ : तीन शादी के बाद भी नहीं बुझी अधेड़ की हवस, मासूम बेटी को बनाया शिकार

वहीं सरगुजा संभाग के आरक्षक चयन में सरगुजा एसपी टीआर कोशिमा चेयरमैन होंगे, जबकि सूरजपुर के एएसपी हरीश राठौर और 10वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट भुनेश्वर सिंह पैकरा सदस्य होंगे, जबकि बस्तर संभाग के लिए बस्तर के एसपी दीपक झा चयन समिति के चेयरमैन होंगे, जबकि कोंडागांव के एएसपी अनंत साहू और 5वीं बटालियन के सहायक सेनानी बलवान सिंह कंवर सदस्य होंगे।

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned