scriptजम्मू और कश्मीर से श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी दो स्पेशल ट्रेन | Shramik Special Train will reach Chhattisgarh from Jammu and Kashmir | Patrika News

जम्मू और कश्मीर से श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी दो स्पेशल ट्रेन

locationरायपुरPublished: May 18, 2020 01:41:04 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

रेलमंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट वॉर के बीच अच्छी खबर
जम्मू कश्मीर समेत छह राज्यों से 14 नई ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिल गई
2 लाख 74 हजार प्रवासी श्रमिकों और अन्य लोगों ने घर वापसी के लिए कराया पंजीयन

cg news

जम्मू और कश्मीर से श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी दो स्पेशल ट्रेन

रात 11 बजे शुरू हुआ तेज अंधड़ देररात 2 बजे तक चला, कड़कती बिजली ने डराया
सीएस आर.पी. मंडल (R P mandal) ने 12 मई को जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रमण्यम को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ शासन के निर्णय से अवगत कराया था। ये श्रमिक स्पेशल ट्रेन जम्मू से बिलासपुर – चांपा तक चलेंगी। पहली ट्रेन 20 मई को यहां पहुंचने की संभावना है। इसी तरह दूसरी ट्रेन 22 या 23 मई को आएगी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) ने बताया कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव सुब्रमण्यम (BVR Subramaniam) से फोन पर चर्चा कर वहां फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों के संबंध में जानकारी ली।
इसे भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में 80 फीसदी लघु उद्योग फिर से शुरू
रविवार को करीब छह राज्यों से 14 नई ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिल गई है। इनको मिलाकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) आने के लिए तैयार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। इनमें से 11 ट्रेनें 16 हजार 254 मजदूरों को लेकर छत्तीसगढ़ आ चुकी हैं। वहीं, श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने बताया कि कोरोना वायरस (COVID 19) संक्रमण के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के 2 लाख 51 हजार 867 श्रमिक और 22 हजार 168 अन्य लोगों यानी कुल 2 लाख 73 हजार 935 लोगों ने अबतक घर वापसी के लिए राज्य शासन (Chhattisgarh Government) द्वारा जारी लिंक के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन कराया है।
इसे भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal, Minister of Railways) और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में चल रहे ट्वीट वॉर के बीच अच्छी खबर यह आई कि जम्मू और कश्मीर में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों के लिए दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) चलेगी। सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बताया कि जम्मू कश्मीर में फंसे श्रमिकों के लिए 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अनुमति प्रदान की थी। रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) से दो ट्रेनों को मंजूरी मिली है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री व डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर बताया कि लगभग पांच हजार श्रमिकों (Migrant labourers) को घर भेजने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो जाएगी।
इसे भी पढ़ें…लॉकडाउन : सोनिया गांधी को सीएम भूपेश बघेल ने दी आगे की रणनीति की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो