scriptSBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा, ऐसे उठाए लाभ | State Bank offer: people can do shopping in EMI with SBI debit card | Patrika News

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा, ऐसे उठाए लाभ

locationरायपुरPublished: Oct 08, 2019 07:48:20 pm

Submitted by:

CG Desk

SBI ने लाया शानदार ऑफर, Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा, त्योहारी सीजन में ले सकतें है लाभ .

SBI

SBI

रायपुर . त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। SBI ने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है, जिससे आपको त्योहारों में पैसों की कमी नहीं होगी। स्टेट बैंक के वर्तमान ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा का लाभ तभी उठाया जा सकता है, जब ग्राहक पाइन लैब की POS मशीन से स्वाइप करेंगे।

पड़ोसी राज्य को जंगल और जमीन बेच रहे छत्तीसगढ़ के वन अधिकारी, ग्रामीणों ने मंत्री से लगाई न्याय की गुहार

आप SBI बैंक के ग्राहक हैं और आप नया मोबाइल या नया फ्रीज या वाशिंग मशीन जैसे महंगे प्रोडक्ट्स लेना चाहते हैं। लेकिन न तो आपके पास क्रेडिट कार्ड है और न ही पर्याप्त कैश, तो आपको उदास होने की जरूरत नही हैं।बैंक के इस पहल के तहत ग्राहक अब Debit cards से EMI के जरिए भी खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों के लिए कई सुविधाओं के साथ इस स्कीम को शुरू किया है।

झीरम घाटी नरसंहार को अंजाम देने वाले इन नक्सलियों को पकड़ने NIA ने घोषित किया लाखों का इनाम

POS के जरिए मिलेगी सुविधा
एसबीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बैंक के ग्राहक प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों के जरिए भारत में ईएमआई पर किसी भी कंज्यूमर ड्यूरेबल सामान की खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने कहा है कि ग्राहक 1,500 से अधिक शहरों में रिलायंस डिजिटल, एलजी ब्रांड स्टोर, सैमसंग स्टोर, क्रोमा और विजय सेल्स सहित 40,000 से अधिक मर्चेंट के जरिए डेबिट कार्ड पर इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट पर सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में बड़े नक्सली हमले की आशंका, 3 दिन से पुलिस कैंप के ऊपर मंडरा रहा ड्रोन, अधिकारी हुए सतर्क

जीरो डॉक्यूमेंटेशन
एसबीआई की ओर से जारी रिलीज में कहा गया है कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ना तो आपको ब्रांच जाना होगा और ना ही किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत होगी। आप एसबीआई डेबिट कार्ड पर छह माह से 18 माह की बीच की अवधि का ईएमआई ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।

बस्तर राजा के खिलाफ जनता कर रही सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी, ये है बड़ा विवाद

कोई प्रोसेसिंस फीस नहीं
डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा प्राप्त करने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देना होगा। इतना ही नहीं चुनिंदा ब्रांडों पर ‘नो कॉस्ट ईएमआई’ की सुविधा भी मिलेगी। लेनदेन के एक माह पूरा होने के बाद आपके अकाउंट से पहली ईएमआई कटेगी।
भारतीय स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल साफ-सुथरा है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ईमेल के जरिए सूचित किया जा रहा है।

काम की खबर: प्रदेश का प्रत्येक नागरिक करा सकता है फ्री में इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया निर्देश

SMS भेजकर जांच सकते हैं अपनी पात्रता
स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिन्हें ऐसे संदेश या ईमेल नहीं मिल रहे हैं, एसएमएस भेजकर पात्रता की जांच कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने राइट मैसेज बॉक्स में जाना होगा और अंग्रेजी के ब्लॉक लेटर्स में DCEMI लिखकर 567676 में एसएमएस करना होगा। बैंक इसके बाद आपको उचित रिप्लाई करेगा।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, 9 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ के बैंक ग्राहकों में हैं उत्साह
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा शुरू की गई इस नई सुविधा से प्रदेश भर के खाताधारकों में उत्साह का माहौल है। सबसे ज्यादा खुशी का कारण यह त्योहारों का इस बीच में होना है जो नवरात्रि से शुरू होकर दिवाली, छठ पूजा के बाद भी दिसंबर महीने तक चलता रहेगा। सभी दिवाली में भरसक खरीददारी करते हैं और पैसे नहीं बचने के कारण कई वस्तुएं खरीद नहीं पाते। अब बैंक के इस पहल से सभी मनवांछित वस्तुओं की खरीदी कर सकतें हैं।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो