टीएस सिंहदेव राशनकार्ड पहुंचाने खुद जाएंगे रमन सिंह के घर, ये है वजह

Ration Card in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी में सामान्य परिवारों के लिए नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है।जुलाई से ही राशन कार्ड के नवीनीकरण की प्रक्रिया चल है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रमन सिंह को राशन कार्ड देने जाने की बात कही है।

रायपुर. Ration Card in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी में सामान्य परिवारों के लिए नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है।जुलाई से ही राशन कार्ड के नवीनीकरण की प्रक्रिया चल है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रमन सिंह को राशन कार्ड देने जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा की रमन सिंह ने जनता को 35 किलो अनाज देने का वादा किया था लेकिन बाद में अपने वादे से मुकर गए थे। हमने अपना वादा निभाया है और जनता को 35 किलो राशन उपलब्ध करवाएंगे। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा की अमरजीत भगत ने उन्हें ये जिम्मेदारी सौपी है कि मै खुद रमन सिंह को राशन कार्ड देने जाऊं।

रेणु जोगी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने के मामले पर पर सिंहदेव ने कहा कि, उन्होंने अपने बेटे के लिए सीएम से मुलाकात की है। राजनीतिक व्यक्ति कुछ भी करें, तो राजनीति होने लगती है। अमित जोगी के मामले में तथ्यों के आधार पर कार्रवाई हो रही है।

राशन कार्ड (Ration Card) बनाने की प्रक्रिया 17 सितंबर तक

कार्ड बनाने के लिए आवेदन केंद्रों में निशुल्क दिया जा रहा है। इस आवेदन को भरने के बाद जरूरी दस्तावेज समेत जमा करते समय 10 रुपए शुल्क देना होगा। लेकिन इसके लिए भी लोगों को कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। 10 सितंबर से शुरू हुए रायपुर समेत प्रदेश भर में एक साथ सामान्य परिवारों के राशन कार्ड (Ration Card) बनाने की प्रक्रिया 17 सितंबर तक चलेगी।

ऐसे मिल सकता है ऑनलाइन राशकार्ड आवेदन फार्म

सामान्य परिवारों के लिए नए राशन कार्ड (APL Ration Card) बनाने की प्रक्रिया जारी है। लेकिन कहीं इसके फॉर्म नहीं है, तो कहीं देने वाले नदारद हैं। यह खबर जब खाद्य विभाग के अफसरों को पता चली तो उन्होंने कहा, फॉर्म के लिए परेशान न हो। फोटोकॉपी या फिर खाद्य विभाग की वेबसाइट www.khadya.cg.nic.in से भी फॉर्मेट डाउनलोड कर सकते हैं। जहां-जहां व्यवस्था ठीक नहीं है, वहां सुधारी जाएगी।

Karunakant Chaubey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned