scriptआचार्य विशुद्ध सागर महाराज का ससंघ विहार | Acharya Vishuddha Sagar Maharaj's Sansang Vihar | Patrika News
रायसेन

आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का ससंघ विहार

आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का मंगलवार की शाम करीब छह बजे संघ सहित विहार हो गया।

रायसेनMay 01, 2019 / 11:18 pm

chandan singh rajput

patrika news

Silvani After giving a precept to truthless non-violence for two days in a united Digambar Jain society, Acharya Vishuddha Sagar Maharaj was on Tuesday evening, around 6 o’clock in the evening. However, social workers urged Acharya to stay in the city for a few days and stay in the city. But on an uninterrupted journey, Acharyashri had left for Kadam Vihar.

सिलवानी. दो दिन अखंड दिगंबर जैन समाज को सत्य अहिंसा का उपदेश देने के बाद आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का मंगलवार की शाम करीब छह बजे संघ सहित विहार हो गया। हालांकि समाजजनो ने आचार्य से कुछ दिन और नगर में रुकने का आग्रह किया। पर अविरल यात्रा करने वाले आचार्यश्री के कदम विहार के लिए उठ चुके थे। आचार्यश्री के विहार के वक्त हर एक भक्त की आखें छलक उठीं। आचार्यश्री ने संसघ बम्होरी गांव की तरफ विहार किया। आचार्यश्री बम्होरी के रास्ते भोपाल की तरफ विहार कर गए।
आचार्य संघ का रात्रि विश्राम नगर से करीब दस किलोमीटर दूर कीरतपुर गांव में हुआ। आचार्यश्री को छोडऩे के लिए सैकड़ों की संख्या में समाजजन कीरतपुर गांव तक गए। सुबह कीरतपुर से प्रस्थान करने के बाद आचार्य विशुद्ध सागर महाराज की संघ सहित आहार चर्या बम्होरी कस्बा में संपन्न हुई। बताया जा रहा है कि आचार्यश्री ससंघ भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगेे। भोपाल के मंदाकिनी नगर में 11 मई से 16 मई तक आचार्यश्री विशुद्ध सागर महाराज के सानिध्य में पंच कल्याणक महामहोत्सव का आयोजन किया जाएगा।
मावलखोह मंदिर पर हुई गणेश प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा
गैरतगंज. तहसील के ग्राम गढ़ी स्थित मावलखोह मंदिर में श्री गणेश भगवान की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मौजूद रहकर धार्मिक अनुष्ठान में भाग लिया। आयोजन में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन पूजन व अनुष्ठान के कार्यक्रम हुए।
मंदिर के महंत महेशदास महाराज के सान्निध्य में हुए इस कार्यक्रम में माहेश्वरी समाज के चांडक परिवार द्वारा यह प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। आयोजन के तहत कलश यात्रा भी निकाली गई। कार्यक्रम के आयोजक गोवद्र्धनदास चांडक, रजनी देवी एवं दीपक चांडक ने यजमान की भूमिका में कार्यक्रम के धार्मिक दायित्व पूरे किए, आयोजन में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Home / Raisen / आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का ससंघ विहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो