scriptThe streets of the village were deserted, the locks put in the houses | सन्नाटा...गांव की गलियां सूनी, घरों में डले ताले | Patrika News

सन्नाटा...गांव की गलियां सूनी, घरों में डले ताले

लोगों में अभी भी शुक्रवार रात हुए झगड़े और उसमें हुई फायरिंग, मारपीट उपद्रव का डर

रायसेन

Published: March 21, 2022 12:07:01 am

रायसेन/सिलवानी. तहसील के ग्राम खमरिया में शुक्रवार रात हुए साम्प्रदायिक झगड़े के बाद से गांव में सन्नाटा है, जैसे कफ्र्यू लगा हो। गांव को सड़कों, गलियों में पुलिस के अलावा कोई और दिखाई नहीं दे रहा है। रविवार को कुछ फर्नीचर दुकानों से अवैध फर्नीचर जब्त करने के अलावा क्या कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी देने से अधिकारी बचते रहे। फायरिंग और पथराव सहित हथियारों से हमला करने वाले 16 लोगों पर शनिवार को प्रकरण दर्ज किए गए थे, जिनमें से 13 को गिरफ्तार कर लिया था, बाकी तीन को गिरफ्तार किया या नहीं इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। सूत्रों के मुताबिक दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी मिल रही है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। रविवार को प्रशासन ने क्षेत्र में माहौल बदलने के लिहाज से खमरिया के नजदीकी ग्राम चैनपुर में समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया। ऐसा इसीलिए कि ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर और निराकरण कर उन्हें कुछ राहत दी जा सके।

लोगों में अभी भी शुक्रवार रात हुए झगड़े और उसमें हुई फायरिंग, मारपीट उपद्रव का डर
सन्नाटा...गांव की गलियां सूनी, घरों में डले ताले

अवैध फर्नीचर जब्त
डीएफओ अजय पांडे, एडीओ पीके रजक एवं जिला प्रशासन, पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से ग्राम खमरिया में 03 फर्नीचर दुकानों की जांच की गई, जिसमें लगभग 10 घमी सागौन चिरान एवं बना फर्नीचर वन विभाग ने अभिरक्षा में लिया। प्रकरण में फर्नीचर निर्माताओं के द्वारा डिपो गैरतपुर से खरीदी गई वनोपज की टीपी एवं स्टाक पंजी से मिलान किया जा रहा है। जांच के बाद संबंधित फर्नीचर निर्माताओं के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

शिविर लगाकर सुनी समस्याएं, दी समझाइश
खमरिया के नजदीकी ग्राम चैनपुर में शिविर का आयोजन किया गया। इसमें अधिकारियों ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए समझाया कि प्रशासन सबके साथ है। दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है, किसी को भी भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अरविंद कुमार दुबे, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शहवाल, डीएफओ अजय पांडेय तथा जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा की उपस्थिति में लोक कल्याण शिविर तथा स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए उनका निराकरण किया। साथ ही ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। 44 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और 21 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

कई घरों में लटके ताले
जानकारी के अनुसार ग्राम खमरिया में इस कदर सन्नाटा है कि रविवार को गांव के लोग घरों से बाहर नहीं निकले। यहां तक कि कुछ परिवार घरों में ताला डालकर कहीं अन्य गांव चले गए हैं। लोगों में अभी भी शुक्रवार रात हुए झगड़े और उसमें हुई फायरिंग, मारपीट उपद्रव का डर भर गया है।

नेताओं के दौरे शुरू
घटना के बाद शनिवार रात विधायक रामपाल सिंह खमरिया पहुंचे थे, रविवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बलवीर सिंह तोमर ने पीडि़तों मुलाकात की। उन्होंने मांग की है कि मृत राजू के परिवार को एक करोड़ रुपए एवं परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी तथा घायलों को पांच-पांच लाख रुपए दिए जाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.