script5 साल की उम्र में हुई थी सगाई, लड़की बोली- लड़का शराबी, शक्ल गंदी, शादी कैंसिल | Girl Said Boy is alcoholic Face is not good So marriage Cancel | Patrika News

5 साल की उम्र में हुई थी सगाई, लड़की बोली- लड़का शराबी, शक्ल गंदी, शादी कैंसिल

locationराजगढ़Published: Apr 01, 2022 06:41:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बचपन की सगाई के खिलाफ बेटी लड़ रही लड़ाई…शिकायत लेकर लगा रही थाने के चक्कर…

rajgarh.jpg

राजगढ़. राजगढ़ में 18 साल की युवती उस वादे के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है जो वादा उसकी 5 साल की उम्र में घरवालों ने किया था। दरअसल बचपन में ही बेटी के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी थी। लेकिन अब जब बेटी बालिग हुई तो उसने शादी से इंकार कर दिया। बचपन में हुई सगाई के वक्त लड़के पक्ष ने 15 हजार रुपए दिए थे और अब जब लड़की ने शादी करने से मना किया तो लड़के वाले उन 15 हजार रुपयों के बदले ब्याज सहित 6 लाख रुपए की डिमांड कर रहे हैं। धमकी दी है कि अगर पैसे नहीं दिए तो घर से उठाकर ले जाएंगे।

 

‘शक्ल गंदी, लड़का शराबी, नहीं करूंगी शादी’
मामला राजगढ़ के खिलचीपुर के देवरी गांव का है। यहां रहने वाली 18 साल की विनीता (बदला हुआ नाम) की शादी महज 5 साल की उम्र में घरवालों ने पास के ही रहने वाले गांव के एक लड़के के साथ तय कर दी थी। अब जब 13 साल बाद विनीता 18 साल की हुई तो लड़के वालों ने शादी के लिए कहा लेकिन विनीता ने लड़के को देखने के बाद उससे शादी करने से इंकार कर दिया। विनीता का कहना है कि लड़का अच्छा नहीं दिखता है और शराब पीने का आदी है इसलिए वो उससे शादी नहीं करना चाहती। विनीता के शादी से इंकार करने के बाद अब लड़के पक्ष के लोग उससे सगाई के वक्त दिए 15 हजार रुपयों के एवज में ब्याज सहित 6 लाख रुपए मांग रहे हैं और धमकी दी है कि अगर पैसे नहीं दिए तो घर से उठा ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें

पहले कूलर पर मारा सिर, फिर पटककर चेहरा बिगाड़ा और फिर तोड़ दी गर्दन

rajgarh_2.jpg

थाने के चक्कर काट रही बेटी
विनीता (बदला हुआ नाम) ने बताया कि तीन साल पहले उसके पिता का देहांत हो चुका है। मां और भाई छोटे-मोटे काम कर किसी तरह घर चला रहे हैं ऐसे में 6 लाख रुपए जैसी बड़ी डिमांड को कैसे पूरा करेंगे। लड़के वालों के दबाव के कारण डरी विनीता बीते दो दिनों से अपनी शिकायत लेकर न्याय की गुहार लिए थाने के चक्कर काट रही है लेकिन उसका कहना है कि उसकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो