scriptकांग्रेसी नेता पहुंचे जेल, मतदान के दिन की थी मारपीट, भूपेश बघेल की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा | Congress leader sent to jail, had fought on the day of voting, beat up BJP workers in the presence of Bhupesh Baghel | Patrika News
राजनंदगांव

कांग्रेसी नेता पहुंचे जेल, मतदान के दिन की थी मारपीट, भूपेश बघेल की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा

अब कांग्रेसी नेता गुंडागर्दी पर उतर आए है। एक तरफ जहां कई दिग्गज नेताओं समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता पार्टी से इस्तीफा दे रहे है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कर्यकर्ता मारपीट पर उतर आए है।

राजनंदगांवApr 29, 2024 / 08:47 am

Kanakdurga jha

CG Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस की मुसीबत बढ़ गई है। अब कांग्रेसी नेता गुंडागर्दी पर उतर आए है। एक तरफ जहां कई दिग्गज नेताओं समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता पार्टी से इस्तीफा दे रहे है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कर्यकर्ता मारपीट पर उतर आए है। मारपीट के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जेल भेजा गया है। मारपीट और जमकर हंगामा करने के आरोप में एसडीएम (Sub-divisional magistrate) ने पांच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जेल भिजवा दिया है।
यह भी पढ़ें

महादेव एप घोटाले में बुरे फंसे बड़े सितारे, श्रद्धा कपूर और तमन्ना भाटिया समेत दर्जनों हस्तियों को समन जारी

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लगी धाराएं

लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन 26 अप्रैल को राजनांदगांव विधानसभा के टेडेसरा गांव में पोलिंग बूथ के सामने कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हंगामा व मारपीट होने का मामला सामने आया था। मामले की भाजपाइयों ने सोमनी थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस इस मामले में जिला कांग्रेस अध्यक्ष भागवत साहू के भतीजे सतीश साहू, राजेन्द्र देशमुख, जितेन्द्र साहू, चन्द्रकांत साहू और नरेन्द्र साहू को धारा 151 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी के बाद एसडीएम न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय ने पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

महिला नेत्री से की थी मारपीट

26 अप्रैल को राजनांदगाव लोकसभा सीट पर मतदान था। इसी दिन बीजेपी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के नेताओं ने मारपीट की। दरअसल, कोंग्रेसी कार्यकर्ता जबरन पोलिंग बूथ के अंदर घुस रहे थे। इस दौरान भूपेश बघेल भी पोलिंग बूथ में मौजूद थे और अपने कार्यकर्ताओं के साथ पोलिंग बूथ के अंदर घुस रहे थे। बता दें कि, भूपेश बघेल बाहरी नेता है। राजनांदगाव लोकसभा क्षेत्र से नहीं होने के कारण वे मतदान नहीं कर सकते थे फिर भी, पोलिंग बूथ के अंदर जाकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। उसी वक्त बीजेपी के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और भूपेश बघेल समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को अंदर जाने से रोका। इसके बात कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और बीजेपी नेत्री को पीटा।

राजनंदगांव लोकसभा सीट में बीजेपी – कांग्रेस में वॉर

एक तरफ बीजेपी से वर्त्तमान सांसद मैदान में उतरे है वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रत्याशी है। राजनंदगांव लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हो चूका है, अब देखना ये की, किसे सिंहासन की कुर्सी मिलती है और कौन बाहर का रास्ता नापेगा। बात करें मतदाताओं की संख्या की तो राजनांदगांव में कुल 18 लाख 65 हजार 175 मतदाता है। जिसमें पुरुष मतदाता 9 लाख 28 हजार 329 और महिला मतदाता 9 लाख 36 हजार 837 हैं। कुल मतदान केंद्र की संख्या 2330 है।

तीसरे चरण में मतदान 7 मई को

छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीट पर तीन चरणों में मतदान होनी है। पहले चरण में मतदान बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को हुआ। इसके बाद दूसरे चरण के मतदान में तीन लोकसभा क्षेत्र कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट पर हुआ। अब तीसरे चरण के मतदान में 7 लोकसभा सीट रायपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा लोकसभा सीट में मतदान होगा।

Home / Rajnandgaon / कांग्रेसी नेता पहुंचे जेल, मतदान के दिन की थी मारपीट, भूपेश बघेल की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो