रामपुर अग्निकांड: 6 दुकान समेत कई घरों में आग लगाने वालों पर शिकंजा, करोड़ों का किया था नुकसान

Highlights:

-11 लोगों ने पांच के खिलाफ दर्ज कराई थी एफआईआर

-पुलिस ने पांचों को जेल भेजा

-अन्य लोगों की तलाश जारी

By: Rahul Chauhan

Updated: 07 Jul 2020, 01:23 PM IST

रामपुर। शहर कोतवाली पुलिस ने मेंथा गोदाम अग्निकांड के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया। इस प्रकरण में दो आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। कुल पांच लोगों के खिलाफ 11 लोगों ने एक तहरीर देकर एफआईआर लिखाई है, सभी 11 लोगों ने करोड़ों रुपए की सम्पत्ति बर्बाद होने का आरोप पांच लोगों पर लगाया है।

यह भी पढ़ें : सहारनपुर में भी लगे ढाई लाख के इनामी विकास दुबे के पाेस्टर

बता दें कि शहर के मोहल्ला तिलक कॉलोनी में सड़क किनारे मेंथा तेल का गोदाम बना रखा था, जिसमें 28 जून को भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास की कई दुकानें और मकानों को भी चपेट में ले लिया था। बरेली और मुरादाबाद से भी दमकल मंगाना पड़ी थी। पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका था। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिनमें से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

टांडा थाना क्षेत्र के गांव लालपुर कला के मजरा रूपपुर निवासी मोहम्मद असलम और बबुया पुत्र हारून एवं खलील पुत्र बिलाल को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। शहर कोतवाल जसपाल ग्वाल ने बताया कि तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। मेंथा गोदाम की आग की घटना में इनकी लापरवाही का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम विद्धानों ने PAK को दिखाया आइना, बोले- कश्मीर पर उम्मीद छोड़ अपनी जनता को देखें

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बीती 28 जून की शाम तकरीबन 7 बजे मेंथा गोदाम में आग लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि आग को बुझाने के लिए जिले की दमकल टीम समेत मुरादाबाद मंडल समेत दमकल की कई टीमें आईं और पांच घंटे मे आग पर काबू पाया। अगले दिन जिन लोगों का आग से नुकसान हुआ उन्होंने एक तहरीर 11 लोगों ने मिलकर 5 लोगों के खिलाफ नामजद दर्ज कराई थी। उसमें उन्होंने घरों व दुकानों में हुए नुकसान का आरोप पाँच लोगों पर लगाया था, पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। बाकी की तलाश जारी है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned