मुजफ्फरनगर व सहारनपुर के बाद रामपुर में Lockdown का पालन कराने गई पुलिस टीम पर हमला

Highlights

  • टांडा कस्बे के मोहल्ला भब्बलपुरी में छह युवकों ने किया पथराव
  • पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर बचाई जान
  • तीन पत्थरबाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

By: sharad asthana

Updated: 03 Apr 2020, 10:12 AM IST

रामपुर। लॉकडाउन को लेकर जिले में धारा 144 लगी हुई है। इसका पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस की टीम गुरुवार रात को टांडा कस्बा में गस्त कर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने को कह रही थी। इस बीच कुछ युवकों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। घटना के बाद पुलिस वालों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। रामपुर से पहले मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में भी लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया था।

पुलिस निकाल रही फ्लैग मार्च

तहसीलदार की तहरीर पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीन पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस गश्त कर रही है। सीओ व एडिशनल एसपी इलाके में समय-समय पर फ्लैग मार्च करके लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Tabligi Jamat : नर्सों के सामने कपड़े उतार देते हैं जमाती, कर रहे अश्लीलता

घर जाने को कहा तो किया पथराव

कस्बा टांडा में गुरुवार रात को पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए गश्त कर रही थी। गश्त के दौरान मोहल्ला भब्बलपुरी में मियां वाली मस्जिद से आगे मोहम्मद अल्ताफ समेत करीब 6 युवक एक साथ खड़े हुए थे। उन्हें माइक से धारा—144 और कोविड-19 का हवाला देते हुए घर जाने को कहा गया। लेकिन ये लोग वहां से नहीं गए। पुलिस टीम को पास आता देखकर युवकों ने गाली—गलौज करते हुए पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इस पर पुलिसकर्मी वहां से भाग गए। जानकारी मिलने पर तुरंत पुलिस बल वहां पहुंचा और मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इस बीच बाकी युवक वहां से भाग गए। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारी ने पुलिसकर्मियों के भागने से इंकार किया है।

यह कहा एडिशनल एसपी ने

एडिशनल एसपी अरुण कुमार ने बताया कि पत्थरबाजी करने वाले लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कस्बा टांडा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। पुलिस टीम पर पत्थरबाजी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी के हापुड़ में मिला थाईलैंड का रहने वाला पहला कोरोना पॉजिटिव, Tabligi Jamat कनेक्शन

गिरफ्तार आरोपियों के नाम

- मोहम्मद अल्ताफ निवासी टांडा, रामपुर
- मोहम्मद गुलफाम निवासी टांडा, रामपुर
- मोहम्मद नफीस निवासी टांडा, रामपुर

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned