scriptयूपी के हापुड़ में मिला थाईलैंड का रहने वाला पहला कोरोना पॉजिटिव, Tabligi Jamat कनेक्शन | hapur first corona positive patient belongs to thailand | Patrika News

यूपी के हापुड़ में मिला थाईलैंड का रहने वाला पहला कोरोना पॉजिटिव, Tabligi Jamat कनेक्शन

locationहापुड़Published: Apr 03, 2020 09:02:43 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. दिल्ली से कुछ ही दूरी पर इस जिले में सामने आया कोरोना पॉजिटिव मरीज. 8 साथियों के साथ जनपद की एक मजिस्द में रुका था शख्स . जांच में पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
 

hapur.jpg
हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ से कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जनपद में पहला कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज सामने आया है। इसका ताल्लुक भी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से है। यह तब्लीगी जमात में शामिल होकर अपने 8 साथियों के साथ जनपद में पहुंचा था। साथ ही यहां एक मजिस्द में रुका था। जांच में पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
यह भी पढ़ें

गैर राज्य से आए लोगों काे क्वारेंटाइन नहीं कराने पर एसएसपी ने थाना प्रभारी काे किया सस्पेंड

बता दें कि दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमाती इक्टठा हुए थे। जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि होनी के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, जमात में शामिल होने के बाद यहां से बड़ी संख्या में जमाती देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचे। जिसके बाद इनकी तलाश देशभर में तेज कर दी गई है। ताकि अन्य लोग संक्रमित न हो सके। हापुड़ में पाया गया कोरोना पॉजिटिव थाईलैंड का रहने वाला अब्दुल दाहा है। यह दिल्ली तब्लीगी जमात में शामिल होकर जनपद पहुंचा था। बताया गया है कि यह थाईलैंड के 8 साथियों के साथ एक मस्जिद में रुका था। 71 वर्षीय मरीज के पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 16 लोगों को 9 विदेशियों सहित 16 लोगों को मस्जिद से निकाला है।
जिसके बाद प्रशासन ने हावल गांव को सील कर दिया है। गांव के 1 किलोमीटर के दायरे को सील करने के निर्देश डीएम ने दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो