script26 केस दर्ज होने के बाद सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता बोले, पुलिस मुझे एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती | After 26 cases SP leader Azam khan says murder me in an encounter | Patrika News
रामपुर

26 केस दर्ज होने के बाद सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता बोले, पुलिस मुझे एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती

आजम बोले इतने आरोप तो वीरप्पन ददुआ पर भी नहीं थे
आजम पर जमीन कब्जाने के अब तक 26 मुकदमे हो चुके हैं दर्ज
यूनिवर्सिटी बनाने के लिए पैसा कहां से आया, ईडी करेगी जांच

रामपुरJul 24, 2019 / 06:54 pm

Iftekhar

Azam khan

27 केस दर्ज होने के बाद सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता बोले, पुलिस मुझे एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती

रामपुर. जमीन कब्जाने के आरोपों में फंसे समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने अपने ऊपर दर्ज किए जा रहे मुकदमों को लेकर योगी सरकार पर बड़ा तंज कसा है। आजम खान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इतने आरोप तो वीरप्पन और दुआ पर भी नहीं थे। मुझे पुलिस एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती। मौलाना मोहम्मद अली जौहर युनिवर्सिटी गेट का फोटो पोस्ट कर उन्होंने लिखा है कि ये मेरे बड़े गुनाह की एक छोटी सी तस्वीर है। गौरतलब है कि आजम खां के खिलाफ अवैध रूप से गरीबों की जमीन पड़पने के मामले में कुल 26 मुकदमे रामपुर के अजीमनगर में दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा राजस्प परिषद में बिना अनुमति के अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन खरीदने के आरोप में 14 मुकदमे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एक उपभोक्ता के घर आया 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिजली बिल

यूनिवर्सिटी बनाने के लिए पैसा कहां से आया, ईडी करेगी जांच
इसके साथ ही अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी आजम खान पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में सपा सरकार में मंत्री रहे और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खां के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) एफआईआर का ब्योरा मांगा है। इसके साथ ही ईडी ने रामपुर में पुलिस से जमीनों पर अवैध कब्जों से लेकर अन्य सभी मामलों में मुकदमों की प्रतियां मांगी है। जिलाधिकारी का कहना है कि यूनिवर्सिटी बनाने के लिए पैसा कहां से आया, इसकी जांच ईडी कर सकती है। ईडी का पत्र मिला है, जिसमें विवि के बारे में जानकारी मांगी गई है।

यह भी पढ़ें- चौधरी अजीत सिंह को वोट देने वाले प्रधान पति पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज

जांच के बाद होगी कार्रवाई: अमित शाह

वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता, रामपुर के नवाब और पूर्व मंत्री नावेद मियां ने शत्रु संपत्ति के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। उन्होंने 3 जून को पत्र भेजकर कहा था कि आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति की जमीन शामिल कर ली गई है। नावेद मियां ने उसे कब्जामुक्त कराए जाने की मांग की। अमित शाह ने इसके जवाब में लिखा कि इस मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Home / Rampur / 26 केस दर्ज होने के बाद सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता बोले, पुलिस मुझे एनकाउंटर में मरवा क्यों नहीं देती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो