scriptपाकिस्तानी टीवी शो को लेकर भारत में मचा बवाल, जानिए क्या है पूरा मामला | Nabab kazim ali khan objection on Pakistan tv channel show | Patrika News

पाकिस्तानी टीवी शो को लेकर भारत में मचा बवाल, जानिए क्या है पूरा मामला

locationरामपुरPublished: May 27, 2020 11:15:54 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights – रामपुर के अंतिम शासक रफत अली खां की बेगम थीं रफत जमानी बेगम – पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां ने जताई सख्त नाराजगी – कानूनी कार्रवाई के लिए लीगल टीम से लेंगे राय

rampur_riyast.jpg

रामपुर: पाकिस्तान के टीवी शो में रामपुर के अंतिम शासक नवाब रजा अली खां की पत्नी रफत ज़मानी बेगम की तस्वीर के इस्तेमाल का मामला सामने आया है। इसे लेकर शाही खानदान को आपत्ति है। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने कहा है कि बगैर इजाज़त तस्वीर का इस्तेमाल गलत है। उन्होंने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

Bulandshahr: 3 घंटे में दो पत्नियों समेत तीन महिलाओं का मर्डर, Eid पर आए पति ने महिला के दिल पर किया वार

ये है पूरा मामला
पकिस्तान में अब्दुल्ला कदवानी और असद कुरैशी के निर्देशन में एक धारावाहिक बनाया गया है, जिसका नाम ‘नौलखा’ है। इसका प्रसारण पाकिस्तान के टीवी वन चैनल पर किया जा रहा है। ‘नौलखा’ के पहले एपिसोड में ही एक तस्वीर दिखाई गई है, जो रामपुर के अंतिम शासक नवाब रजा अली खां की पत्नी रफत ज़मानी बेगम की तस्वीर है। इस तस्वीर को टीवी शो में नज़र आ रहा शख्स अपनी वालिदा की तस्वीर बता रहा है। ‘नौलखा’ का यह एपिसोड यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है।

Weather Alert: गर्मी का 10 साल का रिकार्ड टूटा, वेस्ट यूपी में जारी किया गया रेड अलर्ट

नहीं ली इजाजत
रामपुर रियासत के आखिरी हुक्मरां के पोते पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां ने टीवी शो के एपिसोड और इसमें राजमाता रफत ज़मानी बेगम की इस्तेमाल हुई तस्वीर मीडिया को जारी करते हुए अपनी कड़ी नाराज़गी ज़ाहिर की है। उनका कहना है कि रफत जमानी बेगम साहिबा की तस्वीर का इस्तेमाल उनके सही नाम और हैसियत दर्शाते हुए ससम्मान ही किया जा सकता है। इसके लिए शाही खानदान से इजाज़त लिया जाना भी ज़रूरी ही। लेकिन पाकिस्तान के निर्माता निर्देशकों ने ऐसा नहीं किया है, जो कि गलत है। पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खां ने बताया कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए लीगल टीम से राय ली जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो