scriptबड़ी खबर: सवर्णों के आरक्षण को लेकर अब आजम खान ने की यह बड़ी मांग, भाजपा की मुश्किल बढ़ी | Rampur Azam Khan Demand For Muslim Reservation | Patrika News

बड़ी खबर: सवर्णों के आरक्षण को लेकर अब आजम खान ने की यह बड़ी मांग, भाजपा की मुश्किल बढ़ी

locationरामपुरPublished: Jan 08, 2019 04:09:23 pm

Submitted by:

sharad asthana

सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने भी अारक्षण को लेकर बड़ी मांग की है

Azam Khan

बड़ी खबर: सवर्णों के आरक्षण को लेकर अब आजम खान ने की यह बड़ी मांग, भाजपा की मुश्किल बढ़ी

रामपुर। इस साल होने वाले लोसकभा चुनाव को देखते हुए सभी दलों ने अपने पत्‍ते फेंकने शुरू कर दिए हैं। भाजपा की तरफ से सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया गया है। इसके बाद आरक्षण को लेकर राजनीति फिर गरमा गई है। इसी सिलसिले में सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने भी अारक्षण को लेकर बड़ी मांग की है। इसके बाद अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा कदम, एनकाउंटरमैन को इस जिले में भेजा

मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग की

दरअसल, इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा कर दी है। इसको लेकर मंगलवार को लोकसभा में संविधान संशोधन विधेयक का बिल पेश किया गया। वहीं, विपक्षी दल इसे चुनावी स्‍टंट बता रहे हैं। मंगलवार को रामपुर में सपा विधायक आजम खान ने मु‍सलमानों को भी आरक्षण देने की मांग की। आरक्षण को लेकर सपा नेता आजम खां ने कहा, मुसलमानों को भी सरकार 5 फीसदी रिजर्वेशन दे। सरकारों को ऐसा करना चाहिए। मुसलमानों की स्थति बद से बदतर है। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट से भी यह साबित हो चुका है कि देश भर के मुसलमानों की स्थति खराब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो