मतगणना से पहले आजम खान ने गठबंधन और कांग्रेस को लेकर किया बड़ा खुलासा

मतगणना से पहले आजम खान ने गठबंधन और कांग्रेस को लेकर किया बड़ा खुलासा

Iftekhar Ahmed | Publish: May, 19 2019 04:37:04 PM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

  • आजम ने कबूला, कांग्रेस ने गठबंधन को पहुंचाया नुकसान
  • आजम बोले, हमारे पास है प्रधानमंत्री पद के कई चेहरे
  • महिला के खिलाफ ववादित टिप्पणी पर बोले, शराफत का लम्बा सफर है

रामपुर. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के साथ ही अब सियासी दलों ने नफा-नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में युपी में गठबंधन से बाहर रही कांग्रेस को लेकर भी गठबंधन के नेता अपना-अपना अनुमान लगाने लगे हैं। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान का मानना है कि कांग्रेस की वजह से गठबंधन को नुकसान हुआ है। आजम खान ने स्वीकार किया है कि नुकसान तो जाहिर है। अगर चार वोट भी कटे हैं तो नुकसान पहुंचा ही है। इसके साथ ही उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

BIG NEWS: उर्दू गेट तोड़ने के बाद अब मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के खिलाफ नोटिस से हड़कंप

आजम ने सपा-बसपा का कांग्रेस के साथ गटबंधन नहीं होने से होने वाले नुकसान पर बात करते हुए कहा कि नुकसान की शुरुआत तो कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान ही शुरू कर दी थी। उस समय अगर कांग्रेस ने थोड़ा सा भी दिल बड़ा किया होता तो ऐसे हालात पैदा नहीं होते। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सोच सिर्फ हम वाली है।

यह भी पढ़ें- अगर आपने नहीं किया यह काम तो अब बाइक और स्कूटी में पेट्रोल पम्प से नहीं भरवा सकेंगे पेट्रोल

इसके असाला चुनाव नतीजों के बाद विपक्ष को बहुमत मिलने की स्थिति पर प्रधानमंत्री के सवाल पर सपा नेता आजम खान ने कहा कि हमारे पास कई प्रधानमंत्री के कई उम्मीदवार हैं। इसके साथ ही आजम ने महिला के खिलाफ बयान देने को लेकर अपने ऊपर लगे आरोपों के जवाब में सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि मेरी जिन्दगी का एक लम्बा सियासत और शराफत का सफर है। मैं बच्चियों के लिए चार स्कूल, एक यूनिवर्सिटी चलाता हूं। मेरी मां-पिता को गालियां दी गईं। कौन सी गंदी बात है, जो मेरे बारे में नहीं कही गई। आपको बता दें कि आजम खान अपने बयानों के कारण इस बार भी चुनाव प्रचार के दौरान बुरी तरह विवादों में घिर गए थे। इस दौरान वे भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा पर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग के प्रतिबंध का भी सामना करना पड़ा था? वहीं, रामपुर जिला प्रशासन से भी उनकी ठनी हुई है। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप अब भी जारी है।

यह भी पढ़ें: ये महिलाएं सालों से ट्रेन में मांग रही थी भीख, जब सच्चाई आई सामने तो सभी रह गए हैरान

गौरतलब है कि आजम खान और उनके परिवार ने प्रशासन पर कई गम्भीर आरोप लगाए हैं। आजम के बाद उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा ने अधिकारियों से अपने विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम और पति आजम खान की जान को खतरा बताया है। डॉ. तंजीन ने आरोप लगाया है कि रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता, नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता और एसडीएम सदर प्रेमप्रकाश तिवारी उनके परिवार के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। उनके पति और बेटे की हत्या कराना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने परिवार के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की भी मांग की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned