scriptअयोध्या नहीं यूपी के इस शहर में रखी गई विश्व के सबसे बड़े मंदिर की आधार शिला | VHP leader puts mile stone of pateshwar temple built with 101 crores | Patrika News

अयोध्या नहीं यूपी के इस शहर में रखी गई विश्व के सबसे बड़े मंदिर की आधार शिला

locationरामपुरPublished: Apr 29, 2019 08:42:55 pm

Submitted by:

Iftekhar

101 करोड़ की धनराशि से बनेगा विश्व का सबसे बड़ा मंदिर
अयोध्या रामजन्म भूमि प्रमुख ने रखी मंदिर की आधराशिला
वेदांती बोले, मोदी के दोबारा पीएम बनने पर अयोध्या समेत बनेंगे कई और मंदिर

Temple

अयोध्या नहीं यूपी के इस शहर में रखी गई विश्व के सबसे बड़े मंदिर की आधार शिला

रामपुर. 101 करोड़ की धनराशि से विश्व का सबसे बड़ा मंदिर बनाने के लिए सामवार को अयोध्या रामजन्म भूमि प्रमुख ने आधराशिला रखी। इस मौके पर वेदांती ने दावा किया कि 1 साल में इस मंदिर को कम्प्लीट कर लिया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि मोदी के दोबारा पीएम बनने के बाद अयोध्या समेत कई और मंदिर बनाए जाएंगे। इस मौके पर वेदांती ने जहर उगलते हुए सपा के दिग्गज नेता आज़म खान को आतंकवादी बताया और उनके खिलाफ सीबीआई जांच कराने की सरकार से मांग की।

vedandi

पूरे 101 करोड़ रुपये की लागत से पातेलेश्वर मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। मंदिर को भव्य बनाए जाने के लिए सोमवार को विश्व हिंदू महासंघ और श्री पातालेश्वर शिवालय सेवा ट्रस्ट की ओर से आधारशिला पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्येक्रम में मुख्य अतिथि राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महंत डॉ.राम विलास वेदांती मुख्य अतिथि रहे। उन्हीं के हाथों से मंदिर के गर्भगृह के जीर्णोद्धार के लिए आधार शिला पूजन किया गया। इस दौरान उनके साथ महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष भिखारी प्रजापति, प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश यादव, योगी सुशील कुमार गिरी, दयानंदपुरी, निशा चौहान, मुरादाबाद मंडल प्रभारी संजय गुप्ता, मुरादाबाद के जिलाध्यक्ष ढल, पातालेश्वर शिवालय सेवा ट्रस्ट के मुख्य सेवादार संदीप अग्रवाल ने भी पूजा-अर्चना की। इस दौरान सभी ने भोले नाथ के जमकर जयकारे लगाए, जिससे आसपास का वातावरण भक्तिमय हो गया।

vedanti

मंदिर की आधारशिला रखने के बाद मंदिर में सभा हुई। सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि संतो और गणमान्य लोगों को अंगवस्त्र, पगड़ी, पटके, त्रिशूल और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान राम विलास वेदांती ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने सपा नेता आजम खां पर जमकर निशाना साधा। कहा कि अरे आजम एक दिन तुम गायब हो जाओगे तो तुम्हें पुलिस ढूंढेगी आजम कहां गए। अभी तो लोकसभा से बाहर हो जाएंगे। उसके बाद विधानसभा से भी गायब हो जाएंगे। विधानसभा के बाद पता नहीं चलेगा कि आजम खां कहां गए।

वहीं, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर एक साल में इस मंदिर का काम पूरा कराउंगा। लाखों लोग यहां पर कांवड़ लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि रामपुर से जब खबरों में आजम खां का नाम आता था तो मैं सोचता था कि जहां-जहां आतंकवादी घटनाएं होती थीं, वहां-वहां आजम खां का हाथ उन घटनाओं में होता है। आजम खां की सीबीआई जांच कराई जाए। यह आज़म खान आतंकवादियों का सरगना है। आजम खां के ऊपर राष्ट्रद्रोह की धारा लगाकर जेल में आतंकवादियों की तरह बंद किया जाना चाहिए। तब यहां के हिंदुओं का हृदय शीतल होगा। महंत बोले इस मंदिर का शिलान्यास योगी आदित्यनाथ के कहने पर मैंने किया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो