Weather Forecast: गलन भरी ठंड के साथ फिर लुढ़केगा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Highlights

. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में हुई बारिश और बर्फबारी से फिर बढ़ी ठंड
. उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान
. न्यूनतम तापमान में दौबारा से 1-2 डिग्री तक देखने को मिलेगी गिरावट

 

रामपुर। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर व हिमाचल के कुछ हिस्सों में 5 फरवरी को बर्फबारी व बारिश देखने को मिली थी। हालांकि, गुरुवार को उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों में मौसम साफ होने का अनुमान है। SKYMET WEATHER वेबसाइट के अनुसार, उत्तर भारत के यूपी में मौसम साफ रहेगा। साथ ही पश्चिमी यूपी समेत दिल्ली, हरियाणा आदि राज्यों में न्यूनतम तापमान में दौबारा से 1-2 डिग्री तक गिरावट देखने को मिलेगा। अभी आने वाले दिनों में सर्दी और सताएगी।

हालांकि, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और हवाओं का प्रकोप पश्चिमी यूपी समेत कई राज्यों में देखने को मिलेगा। शीतलहर की वजह से गलन वाली ठंड गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत अन्य जिलोंं में देखने को मिल रही है। शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की वजह से अच्छी खासी सर्दी भी पड़ रही है।

RAMPUR

rampu.png

वेस्ट यूपी में बदलेगा तापमान

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मौसम में गिरावट आई है। SKYMET WEATHER वेबसाइट के अनुसार जनपद का न्यूनतम तापमान गुरुवार को 4 डिग्री सेल्सियस है। आने वाले 2 दिनों में RAMPUR तापमान में इजाफा होगा। 7 फरवरी को तापमान में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है। उसके बाद में लगातार पारा लुढ़कने का पूर्वानुमान है। 8 फरवरी को 7 डिग्री, 9 और 10 को 6 डिग्री व 11 फरवरी को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

इसके अलावा शामली में भी तापमान गिरेगा। एक तरफ जहां गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस हैं। वहीं, 7 फरवरी को 6 और 8 फरवरी को 5 डिग्री पहुंचने का पूर्वानुमान है। वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 6 फरवरी को 3 डिग्री सेल्सियस रहा है। वहीं, 8,9, 10 को 6 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान हैं। 11 फरवरी को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

weather update
Show More
virendra sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned