राजधानी रांची में देर रात हुई 50 मिमी बारिश,निचले इलाकों में रहने वालों की मुश्किलें बढ़ी

राजधानी रांची में देर रात हुई 50 मिमी बारिश,निचले इलाकों में रहने वालों की मुश्किलें बढ़ी

Prateek Saini | Publish: Sep, 04 2018 02:57:24 PM (IST) Ranchi, Jharkhand, India

मौसम पूर्वानुमान में बताया कि पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है...

(रांची): राजधानी रांची समेत राज्यभर के विभिन्न हिस्सों में सोमवार देर रात हुई जोरदार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण कई कच्चे मकान ध्वस्त हो गए, वहीं निचले इलाके में अवस्थित मकानों में पानी घुस आया। कई सड़कों पर पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में भी बारिश के कारण आम जनजीवन पर असर पड़ा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रांची और आसपास के क्षेत्रों में देर रात करीब 50 मिमी बारिश हुई। जिसके कारण निचले इलाके में रहने वालों की मुश्किल बढ़ गई है।

घरों में घुसा पानी

रांची के इटकी प्रखंड के भंडरा गांव में देर रात हुई भारी बारिश के कारण चारवा उरांव का कच्चा मकान गिर गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। राजधानी रांची हरमू, आर्यपुरी, इंद्रपुरी, हिन्दपीढ़ी समेत कई इलाके में बारिश के कारण निचले इलाके में अवस्थित मकानों में पानी घुस आया है। जिसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।


इधर, साहेबगंज जिले में बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पारकर 17 सेंटीमीटर बढ़ गया है। पलामू जिले में भी पिछले 24 घंटों में लगभग 78 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। रांची स्थित मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्यभर में रूक-रूककर बारिश होने की संभावना है।


इस सप्ताह भारी बारिश की संभावना

मौसम पूर्वानुमान में बताया कि पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है। बताया गया है कि इस सप्ताह देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा । इस कारण राजधानी रांची समेत कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी । वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना व्यक्त की गयी है ।

Ad Block is Banned