scriptचुनाव ही नहीं, जीवन में भी सफलता देता है कमल का फूल | astrology facts Not only election also gives success to lotus flower | Patrika News

चुनाव ही नहीं, जीवन में भी सफलता देता है कमल का फूल

locationरतलामPublished: May 26, 2019 11:08:46 am

Submitted by:

Ashish Pathak

चुनाव ही नहीं, जीवन में भी सफलता देता है कमल का फूल

astrology

astrology facts Not only election but also gives success to lotus flower

रतलाम। देश की सबसे सफल राजनीतिक पार्टी के रुप में पहचान बना चुकी भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल का फूल है। कमल का फूल के चिन्ह से पहले 2014 व अब 2019 में केंद्र के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भारी सफलता पाई है। लेकिन इस बात की जानकारी कम लोगों को है कमल का फूल देवताओं को भी पसंद है। देवताओं को कमल का फूल चढ़ाने से मन की हर इच्छा पूरी होती है। ये बात रतलाम के पूर्व राज परिवार के ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कही। वे भक्तों को 30 मई के दिन आने वाली ग्यारस को किए जाने वाले उपाय के बारे में बता रहे थे।
यह भी पढे़ंhttps://www.patrika.com/ratlam-news/shani-jayanti-vat-savitri-somvati-amavasya-sarvartsiddhi-amrit-yoga-4617886/

astrology
ज्योतिषी जोशी ने कहा कमल का फूल देखने में जितना मनमोहक लगता है, उतना ही मनमोहक इसकी सुगंध होती है। जिससे चारों ओर का वातावरण सुखमय और आनंदमय हो जाता है। कमल के फूल को भारतीय पुराणों में भी महत्व दिया गया है। धर्मशास्त्रों में धन की देवी मां लक्ष्मी को कमला और कमलासना भी माना गया है। कमलासना का अर्थ होता है जो कमल पर विराजमान हो। कमल के फूल को मां लक्ष्मी की पूजा में विशेष महत्व दिया गया है। आप मां लक्ष्मी को कमल के फूल चढ़ाकर अपनी मनोकामनाओ को पूरा कर सकते है और सफलता पा सकते है।
यह भी पढे़ंhttps://www.patrika.com/ratlam-news/pm-narendra-modi-ki-shapath-ki-kundli-4619465/

astrology
ये उपाय देते है लाभ

– अगर आप अपने घर में मां लक्ष्मी का स्थायी वास बनाना चाहते है तो इसके लिए एक नारियल ले ले। अब लाल-पीला-नीला और एक सफेद कमल के फूल से मां लक्ष्मी की पूजा करे।
– अगले दिन इन फूलो को किसी नदी या तालाब में विसर्जित कर दे। और पूजा में चढ़ाये गए नारियल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें।

– अगर 27 दिन तक रोज एक कमल का फूल लक्ष्मी जी को अर्पित किया जाए तो अखंड राज्य सुख की प्राप्ति होती है।
– जीवन में शुभ के आगमन का प्रतीक है कमल का फूल। कमल का फूल देवी देवताओं को प्रिय होता है। इस फूल के प्रयोग से आपकी कई मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनामhttp://flashbag.patrika.com
astrology
संतान का आगमन होता है इस उपाय से

– अपने पर्यावर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए अपने घर के मंदिर में स्थापित मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने एक कमल का फूल अर्पित करें। ऐसा करने से परिवार के लोगो के बीच प्यार बढ़ता है और साथ ही धन-संपत्ति बढऩे लगती है।
– कमल के फूल को मां लक्ष्मी पूजा में खास महत्व दिया गया है। अगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है तो इनकी पूजा में कमल के फूल का इस्तेमाल करे।

– किसी भी एकादशी को कृष्ण जी को कमल के दो फूल अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी संतान प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी।
– अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को हमेशा के लिए दूर करना चाहते है तो मां लक्ष्मी की नीले रंग के कमल के फूल से पूजा करे। आप इस फूल का इस्तेमाल किसी को अपने वश में करने के लिए भी कर सकते है।
astrology

ट्रेंडिंग वीडियो