scriptबैंक/एटीएम : दिवाली त्योहार पर भी खराब या खाली | Bank ATM: spoiled or empty even on diwali festival | Patrika News
रतलाम

बैंक/एटीएम : दिवाली त्योहार पर भी खराब या खाली

कई चक्कर लगने के बाद मिल पा रहा कैश, नकदी की भारी परेशानी, शहर में कुछ खराब एटीएम के कारण शटर तक डाउन कर गए।

रतलामOct 27, 2019 / 10:31 am

Ashish Pathak

Bank ATM: spoiled or empty even on diwali festival

Bank ATM: spoiled or empty even on diwali festival

रतलाम। दिवाली पर्व पर भी बैंक अपने उपभोक्ताओं के लिए एटीएम को बेहतर सेवा के रुप में प्रस्तुत नहीं कर पाया। शहर में शुक्रवार से एटीएम खराब होना शुरू हुए तो यह स्थिति रविवार तक कायम रही। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और खराब होने से इंजीनियर उनको ठीक करने गए तो शहर में इनको ठीक नहीं किया जा सका। अग्रणी बैंक प्रबंधक का दावा है कि सभी को एटीएम सेवा बेहतर रहे इसके बारे में पहले ही बता दिया गया था। अब हालात यह है कि लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम चक्कर काटते रहे।
must read : बीकानेर बांद्रा के बीच चूरू, सीकर, जयपुर, कोटा, रतलाम, बड़ोदरा, सूरत बोरीवली होकर चलेगी विशेष ट्रेन

mandsaur news

दिवाली पर्व पर भी बैंक अपने उपभोक्ताओं के लिए एटीएम को बेहतर सेवा के रुप में प्रस्तुत नहीं कर पाया। जिले में 190 से अधिक एटीएम है, इनमें से सबसे खराब स्थिति स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम की है। पैलेस रोड, हाथीखाना रोड, रेलवे स्टेशन, जावरा फाटक आदि स्थान पर दो दिन से एटीएम बंद पडे़ है। पैलेस रोड-नजरबाग में तो एटीएम खराब होने के चलते शटर ही डाउन कर दिया गया है।
must read : VIDEO दिवाली पूजा का नहीं मिलता कोई फल, जब तक नहीं हो यह काम

Atm forgery
निजी बैंक के एटीएम के बाहर कतारें

सरकारी बैंक के एटीएम अधिकांश स्थान पर खराब होने के चलते निजी बैंक के एटीएम के बाहर कतारें लगी हुई है। स्थिति यह है कि उपभोक्ता एक से दूसरे एटीएम की तलाश में घूम रहा है। लाइन को देखकर उपभोक्ता दूसरे एटीएम की तलाश में घूमते रहे। त्रिवेणी रोड से एटीएम में रुपए की तलाश में निकले विजय जैन ने बताया कि उनको बताया गया है कि डीमार्ट में एटीएम चल रहा है तो वे वहां पर जा रहे है। शहर में एसबीआई के अधिकतर एटीएम बंद है।
must read : रेलवे 2020 में लाखों यात्रियों को देने जा रहा है यह बड़ी सुविधा

While waiting for the doctor, the child's maternity did not get treatm
IMAGE CREDIT: patrika

इनका निजीकरण होना चाहिए
यह लोग वेतन देने के बाद भी सेवा बेहतर नहीं दे पा रहे है। त्योहार के समय भी एटीएम खराब पडे़ है तो इनका निजीकरण होना ही बेहतर विकल्प है।
– शिल्पा चौहान, गृहणी, रेलवे कॉलोनी
त्योहार बाद समीक्षा होगी

त्योहार के पूर्व ही सभी एटीएम इंजीनियर व बैंक को इस संबंध में बता दिया गया था कि एटीएम रुपए से भरे हुए रहे व उनमे कोई तकनीकी दिक्कत का बहाना नहीं चलेगा। इसके बाद भी उपभोक्ता अगर परेशान है तो इस संबंध में समीक्षा बैठक में विश्ेाष चर्चा की जाएगी।
'Erasure' generating money from ATM, fraud of two and a half million,

Home / Ratlam / बैंक/एटीएम : दिवाली त्योहार पर भी खराब या खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो