scriptकिसान कर्ज माफी को लेकर हुआ यह बड़ा काम | kisan karj mafi yojana madhya pradesh | Patrika News

किसान कर्ज माफी को लेकर हुआ यह बड़ा काम

locationरतलामPublished: Nov 08, 2019 12:26:02 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने भोपाल जाकर सौंपी फाइल, पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह को दिया फीडबैक, जिला कांग्रेस ने तैयार किया किसान, महिला व युवा पर जिले का फीडबैक, शासन की योजनाओं के बारे में भी जानकारी, अहम सुझाव भी रखे गए।

kisan karj mafi yojana madhya pradesh

kisan karj mafi yojana madhya pradesh

रतलाम। प्रदेश कांग्रेस के थिंक टैंक के सुझाव पर संगठन हर जिले के जिलाध्यक्षों से सरकार की योजनाओं और ग्रामीण क्षेत्र में जनमानस की सोच से जुड़ा फीडबैक जुटा रहा है। पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह खुद ये फीडबैक लेकर सरकार को अहम सुझाव भी दे रहे है। रतलाम जिला कांग्रेस ने भी अपने स्तर पर तैयार फीडबैक की फाइल पूर्व सीएम को दी है। इसमें किसानों से लेकर महिलाओं और युवाओं की जरूरतों पर कई सुझाव दिए है।
digvijaya_1.jpg

जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष राजेश भरावा ने पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह को संगठन से जुड़े फीडबैक से अवगत कराया गया है। आलोट विधायक मनोज चांवला के साथ भोपाल पहुंचे भरावा ने पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह के निवास पर जाकर मुलाकात की और उनको एक फाइल भी सौंपी है। इसमें संगठन के ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों से जुटाए गए फीडबैक के बिन्दु शामिल किए गए है। इस फीडबैक को पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह संगठन और सरकार को देंगे, ताकि हर जिले में उस अनुरूप कार्य हो सके।
kamalnath_1.jpg
दर्ज केस वापसी और कर्जामाफी पर भी फीडबैक
जि ला कांग्रेस की ओर से दिए गए फीडबैक में किसानों पर दर्ज प्रकरणों की वापसी और कर्जामाफी जल्द पूरी करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में महिला स्व सहायता समूह को आर्थिक अनुदान और उनके लिए विशेष योजना बनाकर कार्य भागीदारी बढ़ाने पर सुझाव दिया गया है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में कृषि अनुदान आधारित योजनाओं की प्रभावी निगरानी एवं कृषि सीजन के दौरान किसानों को खाद-बीज की पर्याप्त उपलब्धता का फीडबैक भी शामिल है, संगठन चाहता है कि सरकार इन विषयों पर और तेज कार्य करें।
Digvijay Singh attacks bjp-shivsena alliance in gwalior digvijaya singh big statement,digvijaya singh big statement on pm modi <a  href=
Digvijay Singh h attacks,Digvijay Singh attacks bjp-shivsena,Digvijay Singh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/11/01/digvijay_5332573-m.jpg”>
योजनाओं के परिणामों का रिपोर्ट मेंं उल्लेख
जिला संगठन ने सुझाव के साथ ही सरकार की हाल ही में लागू की गई योजनाओं पर भी फीडबैक तैयार किया है। युवाओं के लिए कौशल और उद्योग से जुड़ी योजना पर बेहतर फीडबैक आ रहा है तो बेरोजगारी कम करने के लिए सरकार के प्रयास भी सराहे गए है। संगठन की इस कवायद को ब्लॉकवार फीडबैक के आधार तैयार किया गया है।
bikaner nagar nigam elecation congress candidate list
भोपाल में फीडबैक से कराया अवगत
भोपाल में पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह से मुलाकात के दौरान हमने उनको संगठन को प्राप्त हुए विभिन्न विषयों के फीडबैक से अवगत कराया है, ये सरकार तक भेजे जाएंगे। इसका मकसद हर वर्ग से उनकी सोच के अनकूल कार्य और योजनाओं का विस्तार है।
– राजेश भरावा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस रतलाम ग्रामीण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो