scriptVIDEO RATLAM में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप | Luminous lamp of hope illuminated in millions of palms in Ratlam | Patrika News

VIDEO RATLAM में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

locationरतलामPublished: Apr 06, 2020 11:13:55 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रविवार रात 9 बजे से 9 मिनट के लिए रतलाम शहर का हर घर अंधेरे में डूब गया। यह अंधेरा किया गया इस उम्मीद के साथ कि आने वाले कल की सुबह शुभ समाचार लेकर आएगी। रतलाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लाखों हथेलियों ने यह सपना देखा व उम्मीद के ज्योति दीप को जगमगाया। ड्रोन कैमरे की मदद से देखें रतलाम के इस वीडिओ को..

VIDEO रतलाम में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

VIDEO रतलाम में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

रतलाम. रविवार रात 9 बजे से 9 मिनट के लिए रतलाम शहर का हर घर अंधेरे में डूब गया। यह अंधेरा किया गया इस उम्मीद के साथ कि आने वाले कल की सुबह शुभ समाचार लेकर आएगी। रतलाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लाखों हथेलियों ने यह सपना देखा व उम्मीद के ज्योति दीप को जगमगाया। ड्रोन कैमरे की मदद से देखें रतलाम के इस वीडिओ को..
आज है महावीर स्वामी जयंती, नवकार महामंत्र का Ratlam में हो रहा जप

VIDEO रतलाम में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप
पीएम मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे शहर के अपने घरों की लाइट को बंद कर दिया। इसके बाद शायद ही कोई घर बचा हो जहां दीप नहीं जले हो। शहर से लेकर गांव तक लोगों ने दूरी बनाकर दीप जलाए। घरों में दीयों की फुलझडियों जैसा लगाया गया। इस दौरान शंख ध्वनि से लेकर सामूहिक मंत्रजप भी हुए। यहां तक की अनेक मोहल्लों में जमकर आतिशबाजी भी हुई।
मासूम बच्चों ने तोड़ लिए अपनी आंखों में संजोए सपने, देश के लिए किया यह बड़ा काम

पुलिस ने रखी सतर्कता

जब रात में घरों में अंधेरा था, तब पुलिस ने शहर से लेकर अंचल तक में सतर्कता रखी। इस दौरान लगातार गश्त चलती रही। लॉकडाउन में 11 दिनों से घर में रहने वालों ने रविवार रात को बिजली का लॉकडाउन करके यह बता दिया कि वे कोरोना वायरस से लड़ी जा रही जंग में राष्ट्र के साथ है। इस दौरान कुछ लोग घर से बाहर आतिशबाजी करने आए तो उनको पुलिस ने वापस घर में भेजा। शहर के पुलिस थानों में भी दीप जलाए गए। शेरानीपुरा में एहतेशाम अंसारी, लियाकत पटेल, सलीम पटेल, शहादत शेरानी, आफरिन आदि ने भी घर के बाहर दीप जलाए। इस दौरान दमकल विभाग भी मुस्तेद रहा। कलेक्टर रूचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अधिकारी लगातार गश्त करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो