scriptVIDEO रतलाम में रविवार की सुबह ईद शांति व भाईचारे का पैगाम लेकर आई | message of peace and brotherhood in Ratlam on Sunday morning on Eid | Patrika News

VIDEO रतलाम में रविवार की सुबह ईद शांति व भाईचारे का पैगाम लेकर आई

locationरतलामPublished: Nov 10, 2019 11:27:06 am

Submitted by:

Ashish Pathak

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के दूसरे दिन रतलाम में ईद मिलादुनब्बी का त्योहार हर्ष के साथ मनाया जा रहा है। पुलिस चौकस है व हर चौराहे पर बल लगा हुआ है। अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे है। धारा 144 कायम है। रतलाम में रविवार की सुबह ईद पर शांति व भाईचारे का पैगाम लेकर आई है।

ratlam police

ratlam police

रतलाम। अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के दूसरे दिन रतलाम में ईद मिलादुनब्बी का त्योहार हर्ष के साथ मनाया जा रहा है। पुलिस चौकस है व हर चौराहे पर बल लगा हुआ है। अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे है। धारा 144 कायम है। रतलाम में रविवार की सुबह ईद पर शांति व भाईचारे का पैगाम लेकर आई है।
देखें LIVE VIDEO इस तरह पकड़ते है सांप

अयोध्या मामले के निर्णय के पूर्व ही स्कूलों में अवकाश की घोषणा हो गई थी। शहर में होने वाले सभी आयोजन स्थगित कर दिए गए। धारा 144 के पालन के लिए शहर के किसी भी चौराहे पर आमजन को एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है। यहां तक की चाय नाश्ते की होटल पर भी बाहर खडे़ लोगों को पुलिस कह रही है कि वे अंदर रहे। इन सब के बीच शहर में शांति है व सामान्य दिनों की तरह चहल – पहल बनी हुई है।
90 दिन के लिए रेलवे ने निरस्त की 10 ट्रेन

बाजार भी सामान्य दिन की तरह खुले
आमतोर पर रविवार को बाजार बंद रहते है, लेकिन जो बाजार खुलते है व रविवार को सामान्य दिनों की तरह खुले है। आमजन सड़क पर आवाजाही कर रहे है। सब्जी मंडी से लेकर किराना दुकान पर सामान्य दिनों की ही तरह लोग खरीदी कर रहे है। शहर के विभिन्न चौराहों पर भारी पुलिस बल लगा हुआ है। शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने शांति कायम रखने की अपील की है। इन सब के बीच कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी सहित राजस्व व पुलिस विभाग का अमला लगातार शहर व जिले में भ्रमण कर रहा है।
14 ट्रेन में स्थायी रुप से लगाए अतिरिक्त डिब्बे

ratlam police
ईद की खुशियां मन रही
सीरत कमेटी ने शनिवार को ही निर्णय ले लिया था कि ईद पर जुलूस नहीं निकलेगा। इसके बाद रविवार को नमाज आदि के बाद लोग एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे है। सर्वधर्म एकता का परिचय शहर में दिख रहा है व सभी वर्ग के लोग ईद की खुशिशों में शामिल हो रहे है। शहर काजी से लेकर वरिष्ठजन के यहां पर जाकर ईद की खुशियों को साझा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो