scriptमोबाइल गेम में टास्क पूरा करने बगैर बताए घर से निकला किशोर | Teenagers left home without completing task in mobile game | Patrika News
रतलाम

मोबाइल गेम में टास्क पूरा करने बगैर बताए घर से निकला किशोर

मोबाइल में होने वाले एक खेल को खेलने के दौरान दिए गए टास्क को पूरा करने के चक्कर में राजस्थान के झालावाड़ से 14 वर्ष का एक किशोर घर से निकल गया।

रतलामOct 11, 2019 / 10:56 am

Ashish Pathak

don't let kids use mobile

don’t let kids use mobile

रतलाम। मोबाइल में होने वाले एक खेल को खेलने के दौरान दिए गए टास्क को पूरा करने के चक्कर में राजस्थान के झालावाड़ से 14 वर्ष का एक किशोर घर से निकल गया। कोटा पहुंचकर जनता एक्सप्रेस मुंबई जाने वाली ट्रेन में बैठ गया, समय रहते सूचना मिलने पर किशोर को नागदा आरपीएफ ने ट्रेन से उतारा व परिवार को सूचना दी।
MYST READ : रेलवे चला रहा तीन स्पेशल ट्रेन


मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने बताया कि झालावाड निवासी सेना में पदस्थ एक अधिकारी का बेटा ट्यूशन से सीधे बगैर घर पर गए कोटा पहुंचा व बगैर सूचना दिए ट्रेन में बैठ गया। जब समय होने के बाद भी किशोर अपने घर नहीं पहुंचा तो परिवार के सदस्य कोचिंग सेंटर पहुंचे। यहां पर मित्रों ने बताया कि उनके बेटे को ऑनलाइन गेम खेलने की आदत है व उसी में टास्क पूरा करने के लिए मुंबई जाने की बात कह रहा था। इसके बाद परिवार से कोटा से लेकर बड़ोदरा तक रिश्तेदारों व परिवार के सदस्यों को सूचना दी।
MUST READ : VIDEO जैश-ए-मोहम्मद की रेलवे को बड़ी धमकी

Jaish-e-Mohammad's railway threat news
कांगे्रस नेता से मांगी मदद
परिवार के सदस्यों ने इसी बीच जिला कांगे्रस के पूर्व अध्यक्ष प्रभु प्रकाश राठौर को इस बारे में बताया। रात करीब डेढ़ बजे मिली सूचना के बाद राठौर ने अपने मीडिया के दोस्तों को सूचना दी। इसके बाद मित्रों ने बिती रात ही रेलवे में अनेक जगह सोशल मीडिया पर ट्वीट करके मदद मांगी। ट्वीट के बाद रेलवे हरकत में आया।
MUST READ : VIDEO 42 ट्रेन में अस्थाई रूप से अतिरिक्त डिब्बे लगाए

इतनी जगह दी सूचना

रात में मिले ट्वीट के बाद डीआरएम सुनकर ने नागदा, कोटा, बड़ोदरा, जयपुर, अजमेर, मुंबई सेंट्रल आदि स्थान पर सूचना देकर तलाश शुरू करवाई। इसके अलावा कोटा से मुंबई व दिल्ली तरफ जाने वाली ट्रेन में तलाश शुरू करवाई। सुबह करीब पांच बजे नागदा में घर से निकला किशौर मुंबई जाने वाली ट्रेन में मिला। इसके बाद नागदा आरपीएफ के जवान आदि ने किशौर को ट्रेन से उतारा व परिवार को सूचना देने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचना दी।
MUST READ : नवरात्रि, दिवाली, किसमस तक रेलवे चलाएगा 30 विशेष ट्रेन

Teenagers left home without completing task in mobile game
अब तक 356
अब तक हम 356 इस प्रकार के बच्चों को तलाश करके उनके घर तक पहुंचा चुके है जो बगैर बताए घर से निकल जाते है। इस मामले में भी रात से तलाश शुरू हुई जो सुबह करीब 5 बजे सफल हुई।

Home / Ratlam / मोबाइल गेम में टास्क पूरा करने बगैर बताए घर से निकला किशोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो