scriptडेढ़ लाख लोगों को अपने हाथों से घर देने जा रहे हैं नरेंद्र मोदी, कर्इ परियोजनाआें का करेंगे उद्घाटन | Narendra Modi, many projects will be inaugurated in gujarat | Patrika News

डेढ़ लाख लोगों को अपने हाथों से घर देने जा रहे हैं नरेंद्र मोदी, कर्इ परियोजनाआें का करेंगे उद्घाटन

Published: Aug 23, 2018 10:09:39 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे दो कार्यक्रमों में शामिल होने के अतिरिक्त कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

PM Modi

डेढ़ लाख लोगों को अपने हाथों से घर देने जा रहे हैं नरेंद्र मोदी, कर्इ परियोजनाआें का करेंगे उद्घाटन

नर्इ दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे दो कार्यक्रमों में शामिल होने के अतिरिक्त कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मोदी वलसाड जाने के लिए प्रात: लगभग 10.15 बजे सूरत पहुंचेंगे। वलसाड में जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे। मोदी इस दौरान 5,000 महिलाओं को ‘कौशल प्रमाण पत्र’ और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें ‘मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना’ के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे।

नरेंद्र मोदी इन परियोजनाआें का करेंगे शिलान्यास आैर उद्घाटन
– प्रधानमंत्री वलसाड जिला के कप्रादा क्षेत्र में सुदूर गांवों के फायदे के लिए 586 करोड़ रुपये की ‘एस्टल जल आपूर्ति योजना’ का शिलान्यास करेंगे।
– मोदी सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ जिले में अपराह्न लगभग दो बजे 275 करोड़ रुपए की लागत से 300 शैया के आधुनिक सुविधाओं से युक्त सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।
– ‘जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय’ में नए मत्स्यपालन कॉलेज में महिला छात्रावास का उद्घाटन करेंगे।
– जूनागढ़ में मोदी कुल मिलाकर लगभग 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

गुजरात की शान है पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात की शान रहे हैं। कर्इ सालों के तक सीएम रहने के बाद 2014 के लोकसभा चुनावों में भी नरेंद्र मोदी काे गुजरात के लोगों से बहुत प्यार आैर सपोर्ट मिला है। पिछले लोकसभा क्षेत्र में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसका लक्ष्य अगले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों में भी इसे बरकरार रखने का है। आपको बता दें कि पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने काफी मार्जिन से जीत दर्ज की थी। जिसका कारण मोदी के केंद्र में जाने का रहा। मौजूदा समय में विजय रुपाणी गुजरात के सीएम हैं।

इन खबरों को भी पढ़ें
लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत, नहीं बढ़ी कीमतें

आर्इफोन के दीवानों के लिए अच्छी खबर, इस तरीख को लांच हो रहा है अार्इफोन 11

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए मोदी सरकार का विदेशी सहायता से इनकार, विपक्ष ने किया पलटवार

निफ्टी ने बनाया नया रिकाॅर्ड, सेंसेक्स भी नए स्तर पर खुला

ट्रेंडिंग वीडियो