scriptFeng Shui Tips For Money: Keeping these 3 things in the house stay away negative energy from home | फेंगशुई शास्त्र: ये 3 चीजें घर में रखने से नहीं लगती किसी की बुरी नजर और धन-धान्य में भी होती है वृद्धि | Patrika News

फेंगशुई शास्त्र: ये 3 चीजें घर में रखने से नहीं लगती किसी की बुरी नजर और धन-धान्य में भी होती है वृद्धि

फेंगशुई शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिन्हें अपनाने से घर परिवार में सुख-समृद्धि आती है।

नई दिल्ली

Published: July 06, 2022 11:44:38 am

Fengshui Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर परिवार सुखी रहे और उन्हें किसी की नजर ना लगे। घर परिवार की खुशहाली के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कई बार जब कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग पाती तो व्यक्ति इसे अपनी किस्मत का ही दोष मानने लगता है। फेंगशुई शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिन्हें अपनाने से घर परिवार में सुख-समृद्धि आती है।

vastu and fengshui, fengshui for money, fengshui tips for money, fengshui upay, fengshui tips for success,
फेंगशुई शास्त्र: ये 3 चीजें घर में रखने से नहीं लगती किसी की बुरी नजर और धन-धान्य में भी होती है वृद्धि

पाप दृष्टि (Evil Eye): फेंगशुई के अनुसार घर-परिवार के लोगों को बुरी नजर से बचाने के लिए घर में पाप दृष्टि लाकर लटका सकते हैं। इसे घर के मुख्य द्वार के आसपास लटकाया जा सकता है। आप चाहें तो इसे हाल या बैठक वाले कमरे में भी लटका सकते हैं। कहते हैं ये घर में नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश नहीं करने देता और बुरी नजर से बचाता है। इससे घर परिवार के अंदर सकारात्मक उर्जा का विकास हमेशा बना रहता है। जिससे घर परिवार के लोगों की तरक्की में कोई बाधा नहीं आती।

कांच का कमल (Crystal Kamal): फेंगशुई अनुसार क्रिस्टल कमल को घर में रखने से वास्तु दोष मिट जाता है साथ ही भाग्य खुल जाता है। ये धन को भी अपनी तरफ आकर्षित करता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। इसे घर के दक्षिण पश्चिम कोने में या खिड़की के पास रखना शुभ माना जाता है।

मछली: मछली को सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई अनुसार घर में धातु की मछली का जोड़ा लटकाने से नौकरी में तरक्की प्राप्त होती है। साथ ही घर परिवार में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती।

यह भी पढ़ें

महिलाओं का बालों को खुला रखना क्यों नहीं माना जाता शुभ? माता सीता को उनकी मां ने बताई थी वजह

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.