scriptGirls loves these boys, they are the first choice | लड़कियों की पहली पसंद होते हैं ऐसे लड़के, जानें कौन किसके प्रति महसूस करता है आकर्षण | Patrika News

लड़कियों की पहली पसंद होते हैं ऐसे लड़के, जानें कौन किसके प्रति महसूस करता है आकर्षण

लड़कियां व लड़के अपने साथी में देखते हैं ये

Updated: January 30, 2022 11:22:48 pm

ज्योतिष में जहां जातक के नाम के अक्षर, कुंडली व हस्त रेखाओं के आधार पर कई तरह की जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। वहीं लड़के-लड़कियों के बीच पारस्परिक आकर्षण के संबंध में भी ज्योतिष में राशियों के आधार पर कई बातें कहीं जाती है। वहीं यदि हम धरातल की बात करें तो लड़के-लड़कियों का एक-दूसरे को पसंद करना, एक-दूसरे को इम्प्रेस करने की कोशिश करना बहुत स्वाभाविक है।

Girls first choice on boys
Girls first choice on boys

ऐसे में ये केवल आपस में एक दूसरे की शक्ल या अन्य सामान्य बातें ही न देखते हुए उनके प्रोफेशन को भी देखते हैं। जिसके आधार पर ही अधिकांश जातकों द्वारा भविष्य का फैसला भी लिया जाता है। ऐसे में आज हम आपको प्रोफेशन से जुड़ी उन बातों के बारें में बता रहे हैं, जो लड़कियां व लड़के अपने साथी के लिए काफी गंभीरता से देखते हैं।

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/girls-starts-with-letter-s-are-very-special-7260760/ज्योतिष के जानकारों के अनुसार भी जहां एक उम्र तक अधिकांश लड़कों की पसंद गर्लफ्रेंड के रूप में भले ही मॉडर्न लड़कियां पसंद आती हैं, लेकिन जब बात शादी की होती है तो वे ऐसी लड़कियों को पसंद करते हैं जो उनकी और उनके परिवार की देखभाल कर सकें।
वहीं यदि जॉब या वर्क प्रोफाइल की बात करें तो सामान्यत: लड़के मॉडलिंग करने वाली लड़कियां, एयर हॉस्टेस और ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़ी लड़कियों के प्रति आकर्षित होते हैं। जबकि वहीं शादी के लिए चुनाव करना हो तो वे ऐसी लड़की का चुनाव करते हैं जो या तो हाउसवाइफ बनने के लिए तैयार हो या फिर ऐसी जॉब करती हो, जिससे कि वह घर को भी टाइम दे सके।
Must Read- ससुराल में इस अक्षर की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुख

Lucky Girlsलड़कियों को इस प्रोफेशन से जुड़े लड़के आते हैं सबसे ज्यादा पसंद

जानकारों के अनुसार लड़कियों की च्वॉइस में कुछ खास प्रोफेशन से जुड़े लड़के अधिक पसंद आकिए जाते हैं।
Must Read- लड़कियां इन राशि के लड़कों की होती हैं सबसे ज्यादा दीवानी, पत्नी के दिल पर करते हैं राज

एक ओर जहां लड़कियों को इंजीनियर्स इसलिए पसंद आते हैं, क्योंकि उनके पास अच्छी जॉब होती हैं साथ ही वे बहुत कूल भी माने जाते हैं।
इसके साथ ही लड़कियों को वे लड़के भी बहुत आकर्षित करते हैं जो लेखन के क्षेत्र से जुड़े होते हैं। इसका कारण यह है कि ऐसे लड़के बहुत संवेदनशील होने के साथ ही भावनाओं को भी समझ सकते हैं।
इसके अलावा चूंकि लड़कियों को अपनी तस्वीर खिंचवाना बहुत पसंद होता है ऐसे में वह लड़के भी ऐसे पसंद आते हैं जो अच्छी तस्वीरें खींच सकते हों, इसीलिए उनके पसंद की लिस्ट में फोटोग्राफर्स भी शामिल होते हैं।
Must Read- Sharp Brain: दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभाव

girls are crasy on these boys

इनके अलावा यदि उनका पति अच्छा खाना भी बना ले, तो उनके लिए ये स्थिति अत्यंत खास होती है। इसका कारण यह है कि अधिकांश लड़कियां यानि महिलाएं पूरा दिन रसोई में खाना बनाते हुए नहीं गुजारना चाहती, अत: इन्हें शेफ भी पसंद आते हैं जो उन्हें बैठे-बिठाए अच्छा खाना भी खिला सकें।

यहां ये भी जान लें कि यूनिफॉर्म में स्माार्ट दिखने वाले लड़के तो सेना के जवान होते हैं, वे लड़कियों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

इसके अलावा लड़कियों की लिस्ट में पायलट्स को भी काफी आगे रखा जाता है, इसका कारण ये है कि एक तो ये वैसे भी यूनिफॉर्म में स्माार्ट दिखते हैं वहीं लड़कियों को पायलट्स में गजब का आकर्षण दिखने के साथ ही दुनिया घूमने की ललक भी होती है। वे अच्छा कमाने के अलावा वेल ग्रूम्ड भी होते हैं, साथ ही ये पढ़े-लिखे होने के साथ ही अधिकांश लड़कियों को बहुत रिझाते भी हैं।

लड़कियों को डॉक्टरी पेशे से जुड़े लोग भी काफी आकर्षित करते हैं। इसका कारण ये है कि वे लॉजिकल , दिमागदार और स्मार्ट होते हैं।

वहीं बिजनसमैन भी लड़कियों की इस लिस्ट में शामिल होते हैं। पैसे की कमी ना होना इसका एक मुख्य कारण है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.