scriptKali Mirch Ke Upay: Black pepper remedies can wake up your sleeping luck | काली मिर्च से जुड़े ये उपाय करने से रूठी हुई किस्मत जागने की है मान्यता | Patrika News

काली मिर्च से जुड़े ये उपाय करने से रूठी हुई किस्मत जागने की है मान्यता

जानिए किस तरह से काली मिर्च के छोटे-छोटे दाने बना सकते हैं आपका बड़े से बड़ा काम। क्या है इससे जुड़ी मान्यताएं?

नई दिल्ली

Published: July 02, 2022 04:58:11 pm

Astrological Remedies: सेहत के लिहाज से तो काली मिर्च फायदेमंद मानी ही जाती है साथ ही ये आपकी सोई हुई किस्मत जगाने का भी काम करती है। काली मिर्च से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सुधारने के साथ-साथ भाग्य को भी मजबूत करते हैं। जानिए किस तरह से काली मिर्च के छोटे-छोटे दाने बना सकते हैं आपका बड़े से बड़ा काम। क्या है इससे जुड़ी मान्यताएं?

kali mirch ke upay, blach paper remedies, astrology, astro tips, astro tips for success,
काली मिर्च से जुड़े ये उपाय करने से रूठी हुई किस्मत जागने की है मान्यता

धन लाभ के लिए: अगर धन-धान्य में वृद्धि चाहते हैं तो इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने लें। इन्हें 7 बार सिर के ऊपर से वार ले। फिर किसी सुनसान जगह पर इन दानों को लेकर जाएं और इन 5 दानों में से किन्हीं 4 दानों को अपनी चारों दिशाओं में फेंक दें। वहीं पांचवें दाने को आसमान की तरफ उछालकर फेंक दें। ऐसा करने के बाद बिना पीछे देखे घर वापस आ जाएं। मान्यता है ऐसा करने से धन लाभ के आसार रहते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए: अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं या आप हर समय टेंशन में रहते हैं तो कालीमिर्च के 7 या 8 दााने गिनकर लें। इन्हें घर के किसी कोने में दीपक के ऊपर रखकर जला लें। ऐसा करने से आपके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जायेगी।

काम बनाने के लिए: अगर किसी जरूरी काम पर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें। इसी काली मिर्च पर अपने पैर रखते हुए ही घर से बाहर निकलें। मान्यता है ऐसा करने से काम बनने के आसार बढ़ जाते हैं।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए: इसके लिए काली मिर्च के 7 से 8 दाने घर के किसी कोने में दीपक के अंदर जला लें। इसके साथ ही 5 ग्राम हींग, 5 कपूर और 6 काली मिर्च लें और इन तीनों चीजों को मिक्स कर लें। फिर इस मिश्रण को सुबह-शाम घर में जलाएं। मान्यता है ऐसा करने से आर्थिक तंगी से निजात मिल जाता है।

यह भी पढ़ें

इन अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं टेलेंटड, दिखावा नहीं करते पसंद, गजब का होता है सेंस ऑफ ह्यूमर

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीसरकारी बैठक में शामिल हुए लालू के दामाद, मंत्री तेज प्रताप के साथ बहन मीसा के पति शैलेश भी अधिकारियों को हरकाते दिखेक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिHappy Janmashtami 2022 Wishes: खास अंदाज में दें श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं, भेजें बधाई मैसेज और कोट्सKrishna Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण ने कुरुक्षेत्र को ही महाभारत युद्ध के लिए क्यों चुना, क्या है कुरूक्षेत्र का रहस्य?Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.