scriptPeople born on these three dates are likely to get golden success after 35 years | इन तीन तारीख में जन्मे लोगों को 35 साल के बाद सुनहरी सफलता मिलने की रहती है संभावना | Patrika News

इन तीन तारीख में जन्मे लोगों को 35 साल के बाद सुनहरी सफलता मिलने की रहती है संभावना

Radix 8 People: यहां हम बात करेंगे मूलांक 8 के लोगों के बारे में। इस मूलांक वालों पर शनि देव का विशेष प्रभाव रहता है।

नई दिल्ली

Published: July 14, 2022 12:46:42 pm

अंकज्योतिष में अंकों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य का आंकलन किया जाता है। किसी भी व्यक्ति की बर्थ डेट के जोड़ से उसके स्वभाव और जीवन के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। अंक ज्योतिष में 1 से लेकर 9 तक यानी कुल मिलाकर नौ मूलांक का जिक्र किया गया है। हर व्यक्ति का जन्म इन्हें में से किसी न किसी एक मूलांक में हुआ होता है। हर मूलांक का कोई न कोई एक स्वामी ग्रह होता है जो उस मूलांक के लोगों पर अपना प्रभाव डालता है। यहां हम बात करेंगे मूलांक 8 के लोगों के बारे में। इस मूलांक वालों पर शनि देव का विशेष प्रभाव रहता है।

numerology, astrology, mulank 8 people, radix 8 people, number 8, date of birth astrology, birth date astrology,
इन तीन तारीख में जन्मे लोगों को 35 साल के बाद सुनहरी सफलता मिलने की रहती है संभावना

जिन लोगों की बर्थ डेट 8, 17 या 26 होती है उनका मूलांक 8 माना जाता है। इस मूलांक वालों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि इन्हें सफलता मिलने में देरी लगती है। इन्हें किसी भी काम में सफलता हासिल करने से पहले कड़े संघर्ष करने पड़ते हैं। लेकिन इन्हें सफलता हर हालत में मिलकर ही रहती है। ये लोग अत्याधिक मेहनती और कर्मशील होते हैं। कोई भी काम मन लगाकर करते हैं। इन्हें इनकी मेहनत का पूर्ण फल 35 साल की आयु में जाकर मिलना शुरू हो जाता है और ये धीरे-धीरे सफलता की ओर बढ़ने लगते हैं।

मूलांक 8 वाले लोग अपने काम को लेकर ईमानदार होते हैं। इन्हें अनुशासन में रहना पसंद आता है। दूसरा इनके बारे में क्या सोच रहा है इन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ये बस अपने काम में लगे रहते हैं। इनका स्वभाव अमूमन शांत होता है। ये ऊपर से काफी गंभीर दिखाई देते हैं लेकिन अंदर से उतने ही नरम दिल होते हैं। ये कोई भी काम धीरे-धीरे और शांति से करते हैं। इन्हें कम बोलना पसंद होता है। ये जल्दी से किसी को अपना दोस्त नहीं बनाते।

इस मूलांक के लोग रहस्यमयी किस्म के होते हैं। इनके मन में कब क्या चल रहा है या ये लाइफ में क्या कर रहे हैं इस बात की भनक किसी को नहीं लग पाती। ये अपने दिल की बात किसी से शेयर नहीं कर पाते। इनके अंदर आत्मविश्वास की थोड़ी कमी देखी जाती है। लेकिन जिसे ये अपना मान लेते हैं तो उसका साथ पूरी जिंदगी नहीं छोड़ते। राजनीति, इस्पात, धातु उद्योग, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन और वित्त कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें इनके सफल होने के ज्यादा आसार रहते हैं।

यह भी पढ़ें

बुद्धिमान और दृढ़ इच्छाशक्ति वाले होते हैं इन नाम के लोग, ठान लें तो कुछ भी कर सकते हैं हासिल

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़हर घर तिरंगा अभियान CM योगी ने झंडा लगाकर की शुरुआतपिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.