scriptSeeing these things in dreams means you will be blessed by Maa Laxmi | सपनों में इन चीजों के दिखने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा | Patrika News

सपनों में इन चीजों के दिखने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा

Dream Interpretation: यदि व्यक्ति को सपने में मछली दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आपके घर लक्ष्मी आने वाली है। जानिए और किन चीजों को सपने में देखना भविष्य में धन की प्राप्ति होने का संकेत माना जाता है।

नई दिल्ली

Published: January 13, 2022 05:54:09 pm

Sapno Ka Matlab (Dream Means): इंसान सोने के बाद एक अलग ही दुनिया में चला जाता है। जिसे हम सपनों की दुनिया कहते हैं। इस दुनिया में हर चीज वास्तविक प्रतीत होती है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता। लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस दुनिया में दिखाई देने वाली चीजें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं। कहा जाता है कि सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। इन सपनों का मतलब अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। यहां आप जानेंगे ऐसे सपनों के बारे में जिनके आने पर भविष्य में धन की प्राप्ति होने के संकेत मिलते हैं।
sapne.jpg
सपनों में इन चीजों के दिखने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा
-यदि व्यक्ति को सपने में मछली दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आपके घर लक्ष्मी आने वाली है।
-अगर सपने में आप पेड़ पर चढ़ते हुए अपने आप को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति होने वाली है।
-सपने में अगर आप चूहा देखते हैं तो इसका मतलब है कि दरिद्रता दूर होने वाली है और आपके जीवन में समृद्धि आने वाली है।
-अगर आप सपने में चितकबरी गाय देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको व्यापार में लाभ होने वाला है। अगर गाय को दूध देते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है।
-सपने में अगर नाचती हुई महिला देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको धन प्राप्त होने वाला है।
-सपने में अगर आपको भगवान के दर्शन हुए हैं तो इसका मतलब है कि आपके सारे कष्ट दूर होने वाले हैं और ये सपना धन प्राप्ति का संकेत भी माना जाता है।
-यदि सपने में आपके मृत परिजन आपको आशीर्वाद देते हुए दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने वाली है।
-सपने में जलता हुआ दीपक देखना बेहद शुभ माना जाता है। ये सपना भविष्य में बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होने का संकेत देता है।
-सपने में यदि आप सूखे मेवे देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका भाग्य मजबूत होने वाला है। ये सपना धन के आगमन का भी संकेत माना जाता है।
-सपने में सफेद वस्तु को दान करते हुए देखना भी धन के मामलों के लिए शुभ माना जाता है।
यह भी पढ़ें

इन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमICC Awards: शाहीन अफरीदी बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों ने मारी बाजीBudget 2022: आम बजट में इनकम टैक्स का दायरा बढ़ाने और स्लैब दरों में परिवर्तन की उम्मीदहरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए शिक्षा मंत्री ने क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.