scriptsolar eclipse in Aries and Bharani Nakshatra is beneficial for 4 rashi | सूर्य ग्रहण लगने में कुछ ही दिन बाकी, मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगने वाला ग्रहण इन राशियों के लिए लाभकारी | Patrika News

सूर्य ग्रहण लगने में कुछ ही दिन बाकी, मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगने वाला ग्रहण इन राशियों के लिए लाभकारी

Surya Grahan 2022 Date: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से ग्रहों का राशि परिवर्तन और ग्रहण बेहद ही महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है। जानिए 30 अप्रैल को लगने वाले ग्रहण से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी।

नई दिल्ली

Updated: April 07, 2022 03:22:35 pm

Surya Grahan 2022 Date And Time: अप्रैल के महीने में जहां 9 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है वहीं इस महीने में एक और घटना घटित होने जा रही है। 30 अप्रैल को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। बता दें ये साल 2022 का पहला ग्रहण होगा। ग्रहण से पहले सभी ग्रह अपनी राशि बदल चुके होंगे। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से ग्रहों का राशि परिवर्तन और ग्रहण बेहद ही महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है। जानिए 30 अप्रैल को लगने वाले ग्रहण से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी।

Surya grahan, soalr eclipse 2022, surya grahan april 2022. solar eclipse 2022 date, सूर्य ग्रहण 2022, first eclipse 2022,
सूर्य ग्रहण लगने में कुछ ही दिन बाकी, मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगने वाला ग्रहण इन राशियों के लिए लाभकारी

सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 (Surya Grahan April 2022)

30 अप्रैल 2022 को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। ये एक आंशिक सूर्य ग्रहण होगा जो मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगेगा। भारतीय समयानुसार ग्रहण की शुरुआत 30 अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजकर 15 मिनट से होगी और इसकी समाप्ति 01 मई को सुबह 04 बजकर 07 मिनट पर होगी। ये ग्रह प्रशांत महासागर, अटलांटिक, अंटार्ककिका और दक्षिण अमेरिका में दिखाई देगा। भारत में ये ग्रहण नहीं लग रहा है। इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा।

इन 4 राशियों को सूर्य ग्रहण से मिलेगा लाभ (Surya Grahan 2022 Effects On Zodiac Sign)

वृषभ राशि: इस राशि वालों पर ग्रहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा। अटके हुए काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। पैतृक संपत्ति से भी आप अच्छा खासा लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना है।

कर्क राशि: इस राशि वालों के लिए ये ग्रहण किसी वरदान से कम नहीं होगा। कई योजनाओं में आपको सफलता प्राप्त होगी। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यात्रा से भी अच्छा खासा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। बिजनेस वाले जातकों को भी लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि: इस ग्रहण से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। नौकरी में लाभ प्राप्त करने के कई अवसर मिलेंगे। बिजनेस वाले जातक अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। निवेश से भी अच्छा खासा धन प्राप्त हो सकता है। विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है।

धनु राशि: इस राशि वालों के लिए समय काफी अनुकूल है। सरकारी कार्यों में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। भाग्य का हर काम में साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। नए काम की शुरुआत के लिए समय अच्छा है।
यह भी पढ़ें

कुछ ही घंटों में ‘लाल ग्रह’ मंगल कुंभ राशि में करेगा प्रवेश, इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांध01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूतलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.