scriptThese zodiac are considered to be blessed by the gods and goddess | इन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ | Patrika News

इन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ

इन राशियों के लोगों को भाग्य का खूब साथ मिलता है। ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं।

नई दिल्ली

Published: May 17, 2022 09:58:05 am

मेष से लेकर मीन तक कुल 12 राशियां होती है और हर राशि का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है। ज्योतिष अनुसार इन्हीं ग्रहों का प्रभाव संबंधित राशि के लोगों पर पड़ता है। आज यहां हम कुछ ऐसी राशियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसमें जन्मे लोग किस्मत वाले होते हैं। इन पर देवी देवताओं की विशेष कृपा मानी जाती है। इन्हें भाग्य का हर काम में खूब साथ मिलता है। ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं।

zodiac signs, astrology, lucky zodiac sign, mesh rashi, makar rashi, kark rashi, aries zodiac, Capricorn zodiac,
इन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ

मेष राशि: इस राशि के लोग किस्मत के धनी माने जाते हैं। इन पर देवी देवताओं की विशेष कृपा मानी जाती है। ये धन-धान्य के मामले में भी काफी लकी साबित होते हैं। इन्हें हर काम में भाग्य का खूब साथ मिलता है। इनका जीवन सुख सुविधाओं से भरा रहता है। ये बुद्धिमान, मेहनती, साहसी और ईमानदार होते हैं।

कर्क राशि: इस राशि के लोग एक बार जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। समाज में इनकी अलग पहचान होती है। देवी देवताओं की इन पर विशेष कृपा होने के कारण ये हर काम में सफलता हासिल करते हैं। इनकी किस्मत बेहद तेज होती है। इन्हें कम उम्र में ही अच्छी खासी धन-दौलत हासिल हो जाती है।

मकर राशि: इस राशि के लोगों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। ये अपनी धुन के पक्के होते हैं। एक बार जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है। इन पर भगवान की विशेष कृपा मानी जाती है। ये दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

यह भी पढ़ें

जमीन-जायदाद के मामले में काफी लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.