scriptZodiac Sign From Ranbir Kapoor, Alia Bhatt to Katrina, Vicky Kaushal | रणबीर कपूर, आलिया भट्ट से लेकर कैटरीना और विक्की कौशल तक जानें किस सेलिब्रिटी की क्या है राशि | Patrika News

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट से लेकर कैटरीना और विक्की कौशल तक जानें किस सेलिब्रिटी की क्या है राशि

Bollywood Celebrities Zodiac Sign: राशियों से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, आदतों, पसंद-नापसंद और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: June 19, 2022 09:01:01 am

ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुल 12 राशियां होती हैं और इन्हीं में से किसी न किसी राशि में हर व्यक्ति का जन्म होता है। राशियों से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, आदतों, पसंद-नापसंद और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। इनमें भी दो तरह की राशि होती है एक सूर्य राशि और दूसरी चंद्र राशि। चंद्र राशि हमारी जन्म राशि कहलाती है। सूर्य राशि बताती है कि आप इस जीवन में क्या कुछ पाना चाहते हैं और आपकी इच्छा पूरी करने के लिए आपको विरासत में क्या कुछ मिलेगा। वहीं चंद्र राशि आपकी भावनाओं, मन और आत्मा को प्रकट करने का एक माध्यम है। चंद्र राशि से व्यक्ति के व्यक्तित्व और भाग्य को पढ़ा जा सकता है। यहां आप जानेंगे आपके फेवरेट बॉलीवुड सेलिब्रिटी किस राशि के हैं जातक।

zodiac signs, katrina kaif, ranbir kapoor, alia bhatt, vicky kaushal, Bollywood celebrity, know zodiac sign, sun sign, moon sign,
रणबीर कपूर, आलिया भट्ट से लेकर कैटरीना और विक्की कौशल तक जानें किस सेलिब्रिटी की क्या है राशि

सलमान खान- इनकी चंद्र राशि मकर है जबकि सूर्य राशि धनु है। धनु राशि वालों को रोमांच काफी पसंद होता है। ये निडर और आत्मविश्वासी से भरपूर होते हैं। वहीं मकर राशि व्यक्ति के शाही स्वभाव व गंभीर व्यक्तित्व को दर्शाती है।

रणबीर कपूर- इनकी चंद्र राशि मकर है और सूर्य कन्या है। मकर राशि के जातक अति महत्वाकांक्षी होते हैं। ये सम्मान और सफलता प्राप्त करने के लिए लगातार काम कर सकते हैं। वहीं कन्या राशि व्यक्ति के भावुक स्वभाव को दर्शाती है और इस राशि के जातक दिमाग की अपेक्षा दिल से ज्यादा काम लेते हैं।

आलिया भट्ट- इनकी चंद्र राशि धनु है जबकि सूर्य राशि मीन है। धनु राशि इनके खुले विचारों को दर्शाती है। इस राशि के लोग अत्यधिक महत्वाकांक्षी और स्पष्टवादी होते हैं। वहीं मीन राशि व्यक्ति के उदारतापूर्ण व संवेदनशील स्वभाव को दर्शाती है।

रणवीर सिंह- इनकी चंद्र राशि कुंभ है और सूर्य राशि मिथुन है। कुंभ राशि के लोगों में इस राशि के लोगों में साहित्य प्रेम भी उच्च कोटि का होता है। इस राशि वाले लोग बुद्धिमान और व्यवहार कुशल होते हैं। वहीं मिथुन राशि व्यक्ति का नए-नए वाहनों और सुख साधनों के प्रति
खास लगाव को दर्शाती है।

दीपिका पादुकोण- इनकी मून राशि तुला है और सूर्य राशि धनु है। तुला राशि की स्त्रियां काफी आकर्षक होती हैं। इनकी मुस्कान काफी सुंदर होती है साथ ही इनकी बुद्धि वाले काम करने में अधिक रुचि होती है। वहीं धनु राशि व्यक्ति के निडर व आत्मविश्वासी स्वभाव को दर्शाती है।

कैटरीना कैफ- इनकी चंद्र राशि कन्या है और सूर्य राशि मिथुन है। कन्या राशि के जातक बहुत ज्यादा महत्वाकांक्षी और काफी भावुक स्वभाव के भी होते हैं। ये दिल से ज्यादा सोचते हैं। वहीं मिथुन राशि के जातक एक दायरे में रह काम कर पाते हैं और पूरा जीवन लाभ प्राप्त करते हैं।

विक्की कौशल- इनकी चंद्र राशि मेष है और सूर्य राशि वृषभ है। मेष राशि के जातक बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। समाज में इनकी अलग पहचान होती है। वहीं वृषभ राशि व्यक्ति के सौन्दर्य और कला के प्रति प्रेम को दर्शाती है। ऐसे जातक कला के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं।

यह भी पढ़ें

Vastu Tips For Morning: सुबह उठते ही इन चीजों के न करें दर्शन, नहीं तो दिन हो सकता है खराब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: अजीत पवार बोले- MVA के पास अभी भी बहुमत, उद्धव ठाकरे से मिलने शाम 6.30 बजे मातोश्री जाएंगे एनसीपी नेताMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.