scriptज्योतिष: पीली सरसों के दाने चमका सकते हैं आपकी किस्मत, इन उपायों से बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा | astrological remedies of yellow mustard for good luck and money gain | Patrika News
धर्म

ज्योतिष: पीली सरसों के दाने चमका सकते हैं आपकी किस्मत, इन उपायों से बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

Peeli Sarso Ke Upay: खाने का स्वाद बढ़ाने वाली और सेहतमंद पीली सरसों का इस्तेमाल तो आपने रसोई में खूब किया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी पीली सरसों आपके बड़े काम आ सकती है।

नई दिल्लीJun 26, 2022 / 11:58 am

Tanya Paliwal

yellow mustard seeds benefits, peeli sarso ke upay, peeli sarson ke dane ke fayde astrology, yellow mustard seeds in astrology, astro tips for good luck, astrological tips for getting money, maa lakshmi ko prasann karne ke upay, astrological remedies for financial problems, JYOTISH SHASTRA, LATEST RELIGIOUS NEWS,

ज्योतिष: पीली सरसों के दाने चमका सकते हैं आपकी किस्मत, इन उपायों से बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

खाने का स्वाद बढ़ाने और सेहत के लिए भी बड़ी फायदेमंद मानी जाने वाली पीली सरसों का इस्तेमाल हम अक्सर अपनी रसोई में करते हैं, लेकिन इसके अलावा भी इसका उपयोग आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीली सरसों के कुछ खास उपायों द्वारा आपकी सोई किस्मत भी फिर से जाग सकती है। जिससे आपको तरक्की और धन के नए रास्ते मिलने लगेंगे। तो आइए जानते हैं पीली सरसों के उन उपायों के बारे में…

पीली सरसों के उपाय

1.
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर को एक साथ किसी स्टील की कटोरी में जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक समस्याओं से आपको जल्द छुटकारा मिल सकता है।

2. जीवन की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के मंदिर में थोड़े से पीली सरसों के दाने छिड़क कर घर के अन्य हिस्सों में भी पीली सरसों के दाने छिड़क दें। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

3. सुबह पूजा के दौरान गोबर के उपले के टुकड़े पर पीली सरसों के दाने डालकर जलाएं और फिर पूरे घर में इसके धुएं को दिखा लें। इस उपाय से लक्ष्मी जी का घर में वास होता है।

4. जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए मां बगलामुखी को पीली सरसों के दाने पीली कपड़े में लपेटकर चढ़ाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

बेहद शुभ संकेत है इस दिन मंदिर से आपके जूते-चप्पल चोरी होना, जानें क्या है मान्यता

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / ज्योतिष: पीली सरसों के दाने चमका सकते हैं आपकी किस्मत, इन उपायों से बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो