scriptसावन में इन उपायों से मिलता है कन्याओं को मनचाहा वर प्राप्ति का वरदान, वैवाहिक जीवन की हर बाधा दूर होने की है मान्यता | astrological remedies to get desired life partner | Patrika News

सावन में इन उपायों से मिलता है कन्याओं को मनचाहा वर प्राप्ति का वरदान, वैवाहिक जीवन की हर बाधा दूर होने की है मान्यता

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2022 07:06:17 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Manchaha Var Prapti Ke Upay: सावन के महीने में भोलेनाथ की पूजा और भक्ति बहुत फलदायी मानी गई है। खासतौर पर सुहागिन महिलाओं और कन्याओं के लिए सावन के व्रत का बड़ा महत्व बताया गया है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी मनचाहा वर पाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं।

sawan month upay in hindi, shravan maas 2022, manchaha jeevansathi pane ke liye kya karen, var prapti ke liye mantra, astrology tips for getting life partner, sawan me shiv ji ko kaise khush kare, astrology tips for happy married life, latest religious news,

सावन में इन उपायों से मिलता है कन्याओं को मनचाहा वर प्राप्ति का वरदान, वैवाहिक जीवन की हर बाधा दूर होने की है मान्यता

भगवान भोलेनाथ को समर्पित सावन का महीना सुहागिन महिलाओं और कुंवारी कन्याओं के लिए बहुत खास माना गया है। मान्यता है कि सावन के महीने में भोलेनाथ की विधि-विधान से पूजा, व्रत आदि करने से महिलाओं को अखंड सौभाग्यवती और कुंवारी कन्याओं को मनचाहा वर प्राप्ति का वरदान मिलता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ उपाय बताए गए हैं जो वैवाहिक जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के साथ ही मनचाहे जीवनसाथी की मनोकामना को पूरी करने में सहायक माने जाते हैं…

मनचाहा वर पाने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में कुंवारी कन्याएं 11 दिन तक लगातार पीले वस्त्र पहनकर भोलेनाथ की पूजा करें और शिवलिंग पर इत्र अर्पित करें। इसके साथ ही ओम पार्वती पतये नमः मंत्र का 108 बार जाप करने से मनचाहे जीवनसाथी की मनोकामना पूर्ण होती है।

भगवान शिव को बेहद प्रिय नागकेसर को सावन के महीने में शिव जी को अर्पित करने से भोलेनाथ शीघ्र प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद देते हैं। शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कुंवारी कन्याएं सावन के महीने में रोजाना भगवान शिव का जलाभिषेक करें और नागकेसर अर्पित करें।

वैवाहिक जीवन में आ रही बाधा दूर करने और मनचाहे वर की प्राप्ति की इच्छा रखने वाली कन्याओं को ज्योतिष अनुसार सावन के महीने में मिट्टी का शिवलिंग बनाकर रोजाना उस पर 108 बेलपत्र अर्पित करने चाहिए। साथ ही भगवान भोलेनाथ का पंचामृत से अभिषेक करके भांग, आक का फूल चढ़ाने से भी शीघ्र शुभ परिणाम मिलते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

गरुड़ पुराण से जानें, जीवनकाल में तिल समेत किन 10 चीजों का दान माना जाता है जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो