scriptकाम में तरक्की और अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं ये फेंगशुई के 6 आसान उपाय | Astrology: 6 Feng Shui Tips To Attract Money And Increase Salary | Patrika News

काम में तरक्की और अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं ये फेंगशुई के 6 आसान उपाय

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2022 09:48:50 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Astro Tips: आइए जानते हैं फेंगशुई के उन आसान उपायों के बारे में जो आपको काम में तरक्की दिलाने के साथ साथ आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी करने में सहायक हो सकते हैं…

feng shui astrology, feng shui and vastu shastra, feng shui tips for money luck, high income, kuan kung feng shui, feng shui three legged frog, feng shui crystal bowl, feng shui golden boat, आमदनी, आय में वृद्धि, धन लाभ, व्यापार, नौकरी, संपत्ति, फेंगशुई शास्त्र उपाय, तीन टांग वाला मेंढक, increasing income

काम में तरक्की और अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं ये फेंगशुई के 6 आसान उपाय

वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई शास्त्र में भी जीवन को सरलता से जीने और कार्यों की सिद्धि के लिए अलग-अलग तरह के उपाय बताए जाते हैं। माना जाता है कि तत्वों जैसे जल, पृथ्वी, वायु, अग्नि, लकड़ी तथा धातु का सकारात्मक रूप में परिवर्तित होना ही फेंगशुई शास्त्र का आधार है। वहीं फेंगशुई से जुड़ी चीजों को अपने घर तथा कार्यस्थल पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा में बढ़ोतरी होती है। तो आइए जानते हैं फेंगशुई के उन आसान उपायों के बारे में जो आपको काम में तरक्की दिलाने के साथ साथ आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी करने में सहायक हो सकते हैं…

1. क्रिस्टल लैंप
आय में बढ़ोतरी के लिए फेंगशुई का क्रिस्टल लैंप बहुत अच्छा माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार यदि क्रिस्टल लैंप को प्रतिदिन शाम के समय दो-तीन घंटे के लिए जलाया जाए तो इससे आय में वृद्धि होती है। ध्यान रखें कि क्रिस्टल लैंप को घर के उत्तर-पूर्व कोने में रखना चाहिए।

2. तीन टांग वाला मेंढक
आमदनी में बढ़ोतरी की इच्छा रखने वाले लोग फेंगशुई के तीन टांग वाले मेंढक को भी घर में रखकर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। वहीं अगर आय में वृद्धि करने के लिए बहुत शुभ माने जाने वाले तीन टांग वाले मेंढक के मुंह में सिक्का लगा रहता है तो इससे फायदे मिलने की संभावना और भी बढ़ जाती है।

3. कुवान कुंग
फेंगशुई शास्त्र में कुवान कुंग को भी संपत्ति का देवता माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार कुवान कुंग को अपने घर या कार्यस्थल में रखने से इनकम में बढ़ोतरी होती है। लेकिन ध्यान रखें कि आप कुवान कुंग को घर या कार्यकस्थल में जमीन से ढाई-तीन फुट की ऊंचाई पर ही रखें। फेंगशुई शास्त्र में इस उपाय को बहुत फलदायी माना जाता है।

4. सुनहरी बोट या नाव
फेंगशुई के अनुसार सुनहरी बोट या नाव को धन का प्रतीक माना जाता है। धन को अपनी तरफ आकर्षित करने वाली इस सुनहरी बोट को अपनी तिजोरी में रखें। जल्द ही आपको शुभ परिणाम दिखने लगेंगे।

5. नवरत्न क्रिस्टल बाउल
अपनी व्यापार या नौकरी में आमदनी में बढ़ोतरी के लिए नवरत्न क्रिस्टल बाउल को रखना शुभ माना जाता है। नवरत्न क्रिस्टल बाउल सब स्रोतों से पैसा खींचकर आय में वृद्धि के लिए शुभ होता है। कार्यस्थल पर नवरत्न क्रिस्टल बाउल को आप दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें।

6. तसाई सिनयिन
फेंगशुई शास्त्र में धन-संपत्ति के देवता कहे जाने वाले तसाई सिनयिन की मूर्ति को घर में रखना बहुत लाभकारी माना जाता है। यह देवता एक चीते पर बैठे होते हैं और इनकी पोशाक पर ड्रैगन बना रहता है। साथ ही तसाई सिनयिन के दाएं हाथ में लाल रंग से बंधे हुए सोने के सिक्कों की डोर होती है। तेजी से आय में वृद्धि के लिए इस उपाय को बहुत कारगर माना जाता है।

यह भी पढ़ें

अंक ज्योतिष राशिफल 20 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो