script

करियर में हासिल करनी है सफलता तो मदद कर सकते हैं ये फेंगशुई टिप्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2022 01:10:49 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई शास्त्र में जीवन में सुख-समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के कई उपाय बताए गए हैं। वहीं अपने करियर में तरक्की हासिल करने के लिए भी ये फेंगशुई टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

career, career tips, feng shui tips for career growth, feng shui tips for career success, feng shui tips for money, करियर में सफलता के उपाय,

करियर में हासिल करनी है सफलता तो मदद कर सकते हैं ये फेंगशुई टिप्स

वास्तु शास्त्र में जिस तरह से दिशाओं का बड़ा महत्व होता है, उसी तरह चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई शास्त्र के उपाय भी बड़े लाभकारी माने जाते हैं। मान्यता है कि फेंगशुई की चीजों को अपने घर या दफ्तर में उचित जगह पर रखने से आपके आसपास पॉज़िटिविटी बनी रहती है और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है। तो आज हम आपको अपने करियर में आने वाली बाधाओं को दूर कर तरक्की पाने के लिए फेंगशुई के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो काफी मददगार साबित हो सकते हैं…

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार अपने करियर में तरक्की के लिए घर के दरवाजे पर विंड चाइम लगाना बहुत शुभ माना गया है। मान्यता है कि इससे न केवल आपके रोजगार में बरकत होती है बल्कि यह धन लाभ को भी आकर्षित करते हैं।

इसके अलावा दफ्तर या दुकान में अपनी बैठने की जगह की पीछे दौड़ते हुए घोड़ों या पहाड़ की तस्वीर लगाने से भी आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और आप बेहतर तरीके से काम कर पाते हैं।

अपने ऑफिस में काम करने वाली टेबल के ऊपर की छत से एक डायमंड क्रिस्टल लटकाकर रखना भी एक कारगर उपाय माना गया है। फेंगशुई के अनुसार मान्यता है कि इससे आपके काम पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता।

इसके अलावा यदि आपको पैसों की समस्या से जूझना पड़ रहा है तो फेंगशुई के अनुसार अपने ऑफिस में बैंबू प्लांट यानी बांस का पौधा लगाना शुभ होता है।

यह भी पढ़ें: Vastu Shastra For Dining Room: गलत दिशा में रखी डाइनिंग टेबल से भी पड़ता है आपकी सेहत पर असर, जानें क्या कहता है वास्तु

ट्रेंडिंग वीडियो