scriptFeng Shui Tips: अविवाहित लोग अपने कमरे में कभी न रखें ये चीजें, वरना प्रेम और वैवाहिक जीवन में पैदा हो सकती हैं अड़चनें | Feng Shui: Unmarried people should not keep these things in their room | Patrika News

Feng Shui Tips: अविवाहित लोग अपने कमरे में कभी न रखें ये चीजें, वरना प्रेम और वैवाहिक जीवन में पैदा हो सकती हैं अड़चनें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2022 10:19:22 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

फेंगशुई शास्त्र में जीवन की कई समस्याओं के लिए विभिन्न उपाय बताए गए हैं। वहीं प्रेम अथवा वैवाहिक जीवन में आने वाली रुकावटों से बचने के लिए फेंगशुई शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे चीजें हैं जिन्हें अनमैरिड लोगों को कभी अपने कमरे में नहीं रखना चाहिए।

feng shui shastra, unmarried people room, feng shui tips for unmarried people, feng shui tips for love, feng shui tips for marriage, feng shui tips for bedroom, bedroom me aaina, attached bathroom and toilet, फेंगशुई शास्त्र,

Feng Shui Tips: अविवाहित लोग अपने कमरे में कभी न रखें ये चीजें, वरना प्रेम और वैवाहिक जीवन में पैदा हो सकती हैं अड़चनें

Feng Shui Tips For Unmarried People: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह ही चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई शास्त्र में जीवन की नकारात्मकता दूर करने के साथ ही अपने करियर, व्यापार, धन और दांपत्य अथवा प्रेम जीवन में सुख-समृद्धि बनाए रखने के कई उपाय भी बताए गए हैं। इसी प्रकार फेंगशुई शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें अनमैरिड या अविवाहित लोगों के कमरों में होना शुभ नहीं माना जाता क्योंकि इससे उनके प्रेम जीवन तथा आगे आने वाली शादीशुदा जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं फेंगशुई शास्त्र के अनुसार कैसा होना चाहिए अनमैरिड लोगों का कमरा…

1. अटैच्ड बाथरूम
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उन्हें अपने बेडरूम में अटैच्ड टॉयलेट या बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए। खासतौर पर जब बाथरूम का दरवाजा आपके बेड के एकदम सामने खुलता हो।

2. टीवी या कंप्यूटर
अनमैरिड लोगों को अपने कमरे में टीवी या कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान रखने से बचना चाहिए। क्योंकि फेंगशुई शास्त्र के अनुसार ये चीजें आपकी लव लाइफ में मुश्किलें पैदा कर सकती हैं।

3. नदी या झरने की तस्वीरें
अविवाहित लोगों के लिए अपने बेडरूम में नदी, झरने या तालाब जैसी पानी से जुड़ी पेंटिंग या तस्वीरें लगाना भी शुभ नहीं माना जाता क्योंकि इससे उनकी शादी से रुकावटें पैदा हो सकती हैं।

4. दो गद्दे वाले बिस्तर पर ना सोएं
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि यदि अविवाहित लोग दो गद्दे वाले बिस्तर पर सोते हैं तो इससे उनके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और उनके प्रेम जीवन में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं।

5. आईना न रखें
वैसे तो बेडरूम में आईना रखना किसी के लिए भी सही नहीं माना गया है परंतु अविवाहित लोगों को मुख्य तौर पर बेडरूम में आईना नहीं रखना चाहिए। लेकिन अगर आपके बेडरूम में आईना है तो उसे हमेशा ढककर रखें।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें
 

ज्योतिष: इनकी तरफ पैर करने से छिन सकती है जीवन की सुख-शांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो