ऐसे घर में हमेशा होता है लक्ष्मी का वास, कभी नहीं होती धन की कमी

ऐसे घर में हमेशा होता है लक्ष्मी का वास, कभी नहीं होती धन की कमी

Tanvi Sharma | Publish: Jun, 16 2019 02:00:14 PM (IST) धर्म

ऐसे घर में हमेशा होता है लक्ष्मी का वास, कभी नहीं होती धन की कमी

जो लोग पैसों की परेशानियां झेलते हैं, उन्हें बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। पारिवारिक जीवन में बहुत सी समस्याएं आने लगती है, साथ ही व्यक्ति को मानसिक तनाव भी बढ़ जाता है। लेकिन ऐसा सभी को नहीं झेलना पड़ता सिर्फ कुछ ही लोगों को धन संबंधी समस्या झेलनी पड़ती है। क्योंकि उनपर धन की देवी की लक्ष्मी की कृपा नहीं होती। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि घर में कुछ दोष होते हैं, ऐसे घरों में लक्ष्मी नहीं टिकती। जिन घरों में उक्त चीज़े होती हैं, उन घरों में हमेशा बरकत व लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। आइए जानते हैं किस प्रकार घर में हमेशा रहता लक्ष्मी का वास...

laxmi vaas

महिलाओं का करें आदर

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। इसलिए देवी लक्ष्मी उन्हीं घरों में प्रवेश करती हैं जहां पर महिलाओं का सम्मान होता है। जिन घरों में पति-पत्नी के बीच मनमुटाव ज्यादा होने लगते हैं, तो यह कुंडली का दोष भी हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का सप्तम भाव परिवार का होता है। इस भाव में दोष होने पर अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता है।

देवी लक्ष्मी को ऐसे करें प्रसन्न

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से भी लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है। पूजन करने के साथ ही इस दिन व्रत करना भी बहुत अच्छा माना जाता है।

वास्तुदोष का रखें ध्यान

वास्तु के नियमों का पालन करने पर घर पर लक्ष्मी जी सुख, संपन्नता और ऐश्वर्य लाती हैं और घर में वास्तुदोष होने पर लक्ष्मी जी नहीं ठहरती। वास्तु में हर चीज के लिए दिशा निर्धारित की गई है।

कुंडली में शुक्र को करें मजबूत

ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि का ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह के कमजोर होने पर घर पर परेशानियां रहती है। वहीं जिन लोगों की कुंडली में शुक्र अच्छि स्थिति में होता है वहां लक्ष्मी का वास होता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned